Asianet News HindiAsianet News Hindi

विराट कोहली पर भड़के मदनलाल, टीम चयन को लेकर जताई नाराजगी

मदनलाल के अनुसार भारतीय टीम को 8,9 और 10 नंबर पर बल्लेबाजी की जरूरत नहीं है और भारत को ऑलराउंडर की जगह अच्छे गेंदबाजों को टीम में शामिल करना चाहिए।

Madanlal rages on Virat Kohli, resentment over team selection KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 17, 2019, 12:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर मदनलाल ने टीम चयन को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली के ऊपर सवाल उठाए हैं। मदनलाल का कहना है कि विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो तेज गेंदबाज खिलाकर अपनी गेंदबाजी कमजोर कर ली थी। इस वजह से भारत को मैच में हार का सामना करना पड़ा। शिवम दुबे जैसे गेंदबाज रन रोकने में नाकामयाब रहे और वेस्टइंडीज ने आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया। इस मैच में भारत ने अपनी बल्लेबाजी में गहराई लाने के लिए जडेजा और शिवम दुबे को टीम में शामिल किया था, पर भारतीय टीम यह मैच बड़े अंतर से हार गई थी। 

1987 वर्ल्डकप विजेता टीम का हिस्सा रहे मदनलाल ने कहा कि भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए अपनी गेंदबाजी मजबूत करने की जरूरत है। कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए मदनलाल ने कहा कि भारतीय कप्तान ने मैच में 2 तेज गेंदबाज खिलाए थे, जबकि चेन्नई की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद करती है। भारतीय टीम ने पिछले कई मैचों में अपने गेंदबाजों के दम पर ही जीत दर्ज की थी, पर इस मैच में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी में गहराई लाने के लिए 2 ऑलराउंडर टीम में शामिल किए थे। मैच में दोनों ऑलराउंडर और बाकी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए और भारत यह मैच हार गया। मदनलाल के अनुसार भारतीय टीम को 8,9 और 10 नंबर पर बल्लेबाजी की जरूरत नहीं है और भारत को ऑलराउंडर की जगह अच्छे गेंदबाजों को टीम में शामिल करना चाहिए।

कोहली को सलाह देते हुए मदनलाल ने कहा कि भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए अपनी गेंदबाजी मजबूत करनी होगी। भारत ने अपने पिछले कई मैचों में तेज गेंदबाजों की वजह से जीत हासिल की है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी भारत ने शानदार खेल दिखाया था। खासकर तेज गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और उनकी जमकर तारीफ भी हुई थी, पर वनडे और T-20 में भारतीय गेंदबाज साधारण नजर आ रहे हैं और भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios