Asianet News Hindi

शोएब अख्तर को 'C क्लास एक्टर और लो ग्रेड बॉलर' जैसे नामों से चिढ़ाते थे मैथ्यू हेडन, ये थी वजह

शोएब ने बताया "मैथ्यू हेडन मुझे C क्लास एक्टर और लो ग्रेड फास्ट बॉलर जैसे नामों से बुलाते थे। वो मुझे और तेज गेंद फेकने के लिए उकसाते रहते थे। मैने एक बार 3 ओवरों के अंतराल में 5 बार गेंद उनके शरीर पर मारी थी, पर वो अपनी जगह से एक इंच भी नहीं हिले। मैं यह देखकर आश्चर्यचकित था।"

Matthew Hayden used to tease Shoaib Akhtar with names like 'C Class Actor and Low Grade Bowler' kpb
Author
New Delhi, First Published Apr 16, 2020, 7:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन अपने समय के महान खिलाड़ियों में रहे हैं। पॉन्टिंग जैसे दिग्गज भी शोएब की गेंदबाजी का लोहा मानते हैं और हेडन एक समय पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी रह चुके हैं। यही वजह है कि इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अच्छी राइवलरी चलती थी। इसके कारण हेडन शोएब अख्तर को शोएब अख्तर को C क्लास एक्टर और लो ग्रेड बॉलर जैसे नामों से चिढ़ाते थे। शोएब ने खुद सोशल मीडिया पर यह खुलासा किया है। 

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद दोनों दिग्गजों ने एक दूसरे को बेहतरीन खिलाड़ी बताया था और तारीफ में कई बातें कही थी। इसके बाद ही इन दोनों के रिश्तों का यह पहलू सामने आया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भी कुछ दिन पहले ही शोएब अख्तर की तारीफ की थी और कहा था कि उन्होंने जितने भी गेंदबाजों का सामना किया है। उनमें शोएब सबसे तेज गेंदबाज थे। 

पत्रकार के ट्वीट कर किया खुलासा 
पाकिस्तानी पत्रकार  साज सदिक की पोस्ट के अनुसार शोएब ने बताया "मैथ्यू हेडन मुझे C क्लास एक्टर और लो ग्रेड फास्ट बॉलर जैसे नामों से बुलाते थे। वो मुझे और तेज गेंद फेकने के लिए उकसाते रहते थे। मैने एक बार 3 ओवरों के अंतराल में 5 बार गेंद उनके शरीर पर मारी थी, पर वो अपनी जगह से एक इंच भी नहीं हिले। मैं यह देखकर आश्चर्यचकित था।"

दुनिया के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में शामिल है शोएब का नाम 
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शामिल हैं। उनकी गति से अच्छे से अच्छा बल्लेबाज भी खौफ खाता था। यही वजह है कि उन्हें अक्सर बाउंर गेंदों में विकेट मिल जाता था। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने कमेंटरी और क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में भी अपना अलग मुकाम बनाया है। शोएब का एक खुद का यू ट्यूब चैनल भी है, जिसमें वो अलग अलग मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios