Asianet News HindiAsianet News Hindi

जय शाह ने कहा- यूएई में शिफ्ट हो सकता है टी-20 वर्ल्ड कप, 17 अक्टूबर से शुरू होगा टूर्नामेंट

टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा और इसका फाइनल  14 नवंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी।

May shift T20 WC to UAE due to COVID-19 situation: BCCI Secretary Jay Shah pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 26, 2021, 4:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण टी-20 विश्व कप को भारत से यूएई (UAE) ट्रांसफर किया जा सकता है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, जय शाह ने कहा- हमारे देश में कोविड-19 की स्थिति के कारण, हम टूर्नामेंट को यूएई में ट्रांसफर कर सकते हैं। हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं, खिलाड़ियों की हेल्थ और सुरक्षा सर्वोपरि है, हम जल्द ही अंतिम निर्णय लेंगे।

इसे भी पढ़ें-  Virat Kohli को लेकर दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, बोले- पीढ़ी में एक बार आता है ऐसा प्लेयर

इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 14वां सीजन भी यूएई में संपन्न होगा। आईपीएल 19 सितंबर से शुरू हो रहा है और फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाना है। उन्होंने कहा कि कुछ फ्रैंचाइजी COVID-19 प्रोटोकॉल पर कड़ी नजर रखते हुए लॉजिस्टिक्स को अंतिम रूप देने के लिए 6 जुलाई के बाद अपने अधिकारियों को यूएई भेज सकते हैं। बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा और इसका फाइनल  14 नवंबर को खेला जाएगा।

एएनआई से बात करते हुए, एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने बताया कि यूएई जाना महत्वपूर्ण है क्योंकि 2020 के सीजन की तुलना में स्थिति थोड़ी अलग है और बल्क बुकिंग एक समस्या हो सकती है, क्योंकि यात्रा के लिए बॉर्डर खुले रहेंगे या नहीं। बीसीसीआई और सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद हम 6 जुलाई के बाद यूएई जाने की सोच रहे हैं ताकि हम लॉजिस्टिक डील को को सील कर सकें।

इसे भी पढ़ें- अपनी लेटेस्ट फोटो में एमएस धोनी ने दिया स्पेशल मैसेज, टीम ने की तारीफ, तो फैंस ने किया ट्रोल

पिछले साल के तुलना में बल्क बुकिंग इस साल उतनी आसान नहीं होगी, क्योंकि आपके पास देश में यात्रा करने वाले लोग होंगे और इससे बायो-बबल्स के आसपास का काम और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि सीडब्ल्यूआई, बीसीसीआई और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) आईपीएल के दूसरे चरण को समायोजित करने के लिए सीपीएल कार्यक्रम में बदलाव के लिए बातचीत कर रहे हैं। सीपीएल, जो पहले 28 अगस्त से शुरू होने वाला था, अब 26 अगस्त से 15 सितंबर के बीच सेंट किट्स एंड नेविस में खेला जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios