Asianet News HindiAsianet News Hindi

सिर्फ 6 मैच खेल सहवाग के बराबर पहुंचे मयंक, साउथ अफ्रीका के खिलाफ हासिल की यह खास उपलब्धि

सहवाग ने साल 2009-10 में खेली गई सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो शतक लगाए थे। और उसके लगभग 10 साल बाद मयंक ने इस कारनामे को दोहराया है।
 

Mayank equaled Sehwag by playing just 6 matches, achieved this special achievement against South Africa
Author
Pune, First Published Oct 10, 2019, 6:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पुणे. भारतीय टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। मयंक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में लगातार दूसरे मैच में सैकड़ा जड़ दिया है। इसके साथ ही मयंक ने दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की बराबरी कर ली है। आपको बता दें कि इससे पहले यह कारनामा सिर्फ वीरेन्द्र सहवाग ने ही किया है। सहवाग ने साल 2009-10 में खेली गई सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो शतक लगाए थे। और उसके लगभग 10 साल बाद मयंक ने इस कारनामे को दोहराया है।

सहवाग को पीछे छोड़ सकते हैं मयंक
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में मयंक ने शतक लगाया है। पहले मैच में इस भारतीय ओपनर ने जहां 215 रनों की पारी खेली थी। वहीं दूसरे मैच में 108 रन बनाए हैं। मयंक के पास अभी भी सीरीज का तीसरा मैच बचा हुआ है। अगर मयंक इस मैच में भी शतक जड़  देते हैं तो वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे।

रोहित-मयंक की जोड़ी बना सकती है नया रिकॉर्ड
रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की नई भारतीय ओपनिंग जोड़ी कमाल कर रही है। पहली ही सीरीज में दोनों ने मिलकर 4 शतक जड़ दिए हैं। इसी के साथ इस जोड़ी ने भारतीय ओपनरों के अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी कर ली है। सीरीज में अभी भी तीन पारियां बची हुई हैं, जिसमें रोहित या मयंक अगर एक और शतक बना लेते हैं तो इनकी जोड़ी इस मामले में नया कीर्तिमान स्थापित कर लेगी।     

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios