Asianet News HindiAsianet News Hindi

Mithali Raj Birthday: जन्मदिन पर इस खिलाड़ी को मिला शानदार तोहफा, इस दिन रिलीज होगी उनकी बायोपिक शाबाश मिट्ठू

भारतीय महिला क्रिकेटर क्रिकेटर मिताली राज के जन्मदिन पर, तापसी पन्नू स्टारर फिल्म 'शाबाश मिट्ठू' के डायरेक्टर ने उनकी बायोपिक की रिलीज की तारीख की घोषणा कर दी है।
 

Mithali Raj Birthday: Indian Women Captain's biopic Shabaash Mithu will be releasing on February 2022 Ahead of Women's Cricket World Cup dva
Author
New Delhi, First Published Dec 3, 2021, 3:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला क्रिकेट की दिग्‍गज खिलाड़ी मिताली राज (Mithali Raj Birthday) 3 दिसंबर को अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर बॉलीवुड ने उन्हें बड़ा गिफ्ट दिया। दरअसल, बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (taapsee pannu) स्टारर फिल्म 'शाबाश मिट्ठू' (Shabaash Mithu) के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज की तारीख की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया महिला वनडे की कप्तान की बायोपिक 4 फरवरी 2022 को दुनिया भर में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में तापसी, मिताली राज का किरदार निभा रही हैं। बता दें कि वायकॉम18 स्टूडियोज द्वारा निर्मित, शाबाश मिट्ठू के क्रिएटिव प्रोड्यूसर अजीत अंधारे हैं, जबकि फिल्म डायरेक्टर श्रीजीत मुखर्जी और राइटर प्रिया एवेन  हैं।

वायकॉम 18 स्टूडियोज ने अपने ट्विटर हैंडल पर 'शाबाश मिट्ठू' का पोस्टर शेयर कर लिखा एक लड़की ने अपने क्रिकेट बैट के साथ विश्व के कई रिकॉर्ड तोड़े साथ ही रूढ़िवादी सोच को भी तोड़ा है। आपने सब कुछ कर दिया चैंपियन…जन्मदिन मुबारक हो मिट्ठू। इसके साथ ही मिताली राज ने भी अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म का पोस्ट शेयर किया है और लिखा कि मैं व्यक्त नहीं कर सकती कि इस अद्भुत न्यूज के साथ आज की शुरुआत हुई। मैं आपकी आभारी और उत्साहित हूं! शाबाश मिट्ठू को बनाने में शामिल सभी लोगों को बधाई। 4.02.2022 को सिनेमाघरों में।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mithali Raj (@mithaliraj)

सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह फिल्म 2022 में महिला क्रिकेट विश्व कप से एक महीने पहले रिलीज होगी, जो मार्च और अप्रैल 2022 में न्यूजीलैंड में होने वाला है। ऐसे में दर्शकों के लिए यह डबल एंटरटेंमेंट होगा। बता दें कि मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट में लेडी सचिन के नाम से जानी जाती हैं। उनका जन्म 3 दिसंबर 1982 को जोधपुर में हुआ था। तमिल परिवार में जन्मी मिताली राज बेहद ही शर्मिली और प्यारी सी थी। उन्होंने 16 साल की उम्र में साल 1999 में डेब्यू किया और अपने पहले मैच में ही 114 रनों की आतिशी पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने 2000, 2005, 2009, 2013 और 2017 महिला क्रिकेट विश्व कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया।

शाबाश मिट्ठू भारत में महिला क्रिकेट को आगे बढ़ाने और मिताली की लाइफ से दर्शकों को रूबरू करने की कहानी है। इसमें देश की अब तक की सबसे सफल महिला क्रिकेटर मिताली के जीवन के उतार-चढ़ाव, असफलताओं और उत्साह को दिखाया गया है। जिसमें तापसी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में विजय राज भी अहम भूमिका में नजर आएंगे।

दूसरी ओर मिताली राज के क्रिकेट करियर को देखा जाए, तो वह महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने भारत के लिए कुल 321 मैच खेले हैं। हालांकि, 2019 में उन्होंने टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। कहा जा रहा है कि महिला वर्ल्ड कप 2022 उनका आखिरी वर्ल्ड कप होगा। अभी तक उनके नाम 12 टेस्ट मैच में 699 रन, 220 वनडे में 7391 और 89 टी20 मैच में 2364 रन है।

ये भी पढे़ं- Mithali Raj Birthday: 39 साल की उम्र में भी सिंगल है ये महिला खिलाड़ी, इसे मानती है अपना पहला प्यार

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे रहाणे, जडेजा और ईशांत शर्मा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios