Asianet News Hindi

नेपाल के कप्तान ने रचा इतिहास, टी-20 में इस मामले में विराट-स्मिथ को पीछे छोड़ा

नेपाल के कप्तान पारस खड्का अपने देश के बेहतरीन खिलाड़ियों में हैं। लेकिन वे आजकल चर्चा में है। दरअसल, सिंगापुर के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने शानदार पारी की बदौलत अपनी टीम को जीत दिलाई। पारस ने इस मैच में 52 मैच में 106 रन की पारी खेली।

Nepal captain Paras Khadka beats Virat Kohli Steve Smith creates World Record
Author
Singapore, First Published Sep 29, 2019, 3:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सिंगापुर. नेपाल के कप्तान पारस खड्का अपने देश के बेहतरीन खिलाड़ियों में हैं। लेकिन वे आजकल चर्चा में है। दरअसल, सिंगापुर के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने शानदार पारी की बदौलत अपनी टीम को जीत दिलाई। पारस ने इस मैच में 52 मैच में 106 रन की पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने भारत के कप्तान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को भी पीछे छोड़ दिया।

सिंगापुर से पहले खेलते हुए 3 विकेट खोकर 151 रन बनाए। जवाब में उतरी नेपाल की टीम ने सिर्फ 16 ओवर में एक विकेट खोकर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। पारस ने 7 चौके और 9 छक्के लगाए। उन्होंने सिर्फ 49 गेंद पर अपना शतक पूरा किया।  

टी-20 में लक्ष्य का पीछा करने में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने
पारस ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 में अपना पहला शतक जड़ा। इसी के साथ वे नेपाल की ओर से शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। अभी तक किसी भी टीम के कप्तान ने लक्ष्य का पीछा करते वक्त शतक नहीं लगाया।  

रन चेज करने में बड़ी कप्तानी पारियां

खिलाड़ी         देश         रन 
पारस खड्का नेपाल 106
पीटर सीलार नीदरलैंड 90
स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया  90
क्रिस गेल    वेस्टइंडीज  88

*इस लिस्ट में विराट कोहली 8वें नंबर पर हैं। लक्ष्य का पीछा करते वक्त उनका सर्वश्रेष्ठ 82 रन है, जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios