Asianet News HindiAsianet News Hindi

न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने खेला रिवर्स पुल, हैरान रह गए सारे खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने रिवर्स पुल खेलकर सभी बल्लेबाजों के सामने नई चुनौती खड़ी कर दी है। फिलिप्स ने घरेलू मैच में शानदार शतक लगाते हुए 156 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 16 चौके और 3 छक्के भी लगाए। 

New Zealand batsman Glen Philips played reverse pull, all players were surprised
Author
New Delhi, First Published Nov 28, 2019, 6:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने रिवर्स पुल खेलकर सभी बल्लेबाजों के सामने नई चुनौती खड़ी कर दी है। फिलिप्स ने घरेलू मैच में शानदार शतक लगाते हुए 156 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 16 चौके और 3 छक्के भी लगाए। फिलिप्स के अलावा मार्टिन गप्टिल ने भी इस मैच में शानदार पारी खेली और 117 रन बनाए। इन दोनों ने  दूसरे विकेट के लिए 235 रन की साझेदारी की और ऑकलैंड ने 310 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

फिलिप्स ने ओटेगो के खिलाफ इस मैच में शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने तेज गेंदबाज की गेंद पर रिवर्स पुल भी लगा दिया। दरअसल फिलिप्स ऑफ साइड में रूम बनाकर शॉट खेलना चाह रहे थे, पर गेंदबाज ने उनके दाएं कंधे के ऊपर बाउंसर डालकर उनको रूम नहीं दिया। फिलिप्स गेंदबाज से एक कदम और आगे निकलते हुए इस गेंद पर अपनी पोजीशिन बदली और रिवर्स पुल जड़ दिया। उनके बल्ले में लगते ही गेंद सीधे बाउंड्री के बाहर गई। यह शॉट देख सभी खिलाड़ी भौचक्के रह गए। फिलिप्स इससे पहले भी कई विस्फोटक पारियां खेल चुके हैं और उन्हें इनोवेटिव शॉट्स के लिए जाना जाता है। 

इस मैच में ओटेगो के खिलाड़ी लाख कोशिश के बाद भी मैच नहीं जीत सके। ओटेगो के लिए नील ब्रूम ने 66 और नाथन स्मिथ ने 43 रनों की पारी खेली, पर टीम अंत में कुल 213 रन ही बना सकी और यह मैच 97 रनों के बड़े अंतर से हार गई। पहले के दौर में बल्लेबाज साधारण शॉट्स खेलकर रन बनाते थे और कोई रिस्क नहीं लेते थे, पर T-20 क्रिकेट आने के बाद सभी के बल्लेबाजी करने का अंदाज बदला है और अब पहले ओवर से ही सभी खिलाड़ी शॉट्स खेलना पसंद करते हैं।   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios