Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: भारत के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद कीवी कप्तान ने किया बल्लेबाजों का बचाव

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम (Tom Latham) ने अपने बल्लेबाजों का बचाव किया है। उन्होंने कहा, "हमने भारतीय स्पिनरों द्वारा बल्लेबाजों पर डाले जा रहे दबाव को कम करने की कोशिश की थी।"  

New Zealand captain Tom Latham defends the batsmen after the Test series loss against India-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 6, 2021, 2:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान टॉम लाथम (Tom Latham) ने मुंबई में दूसरे टेस्ट में हार और सीरीज गंवाने के बाद अपने बल्लेबाजों का बचाव किया है। मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड पहली पारी में 62 और दूसरी पारी में 167 रन पर ऑल आउट हो गई थी। ऐसे में कीवी बल्लेबाजों की काफी आलोचना हो रही है। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बल्लेबाजों का बचाव करते हुए लाथम ने कहा, "हमने भारतीय स्पिनरों द्वारा बल्लेबाजों पर डाले जा रहे दबाव को कम करने की कोशिश की थी।" 

लाथम ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा, "आप जो कुछ सोचते हैं, वह हर बार काम नहीं करता है। मुझे लगता है कि भारत में जो हमारे साथ हुआ है वह दुनिया भर की टीमों के साथ हुआ है। इस सीरीज में चीजें बिल्कुल वैसी नहीं हुई जैसी हम चाहते थे। हमें इस हार से बहुत कुछ सीखने को मिला। हम जानते हैं कि भारत में आप जितने लंबे समय तक खेलेंगे, पूरे मैच में बल्लेबाजी करना उतना ही कठिन होगा।" 

अनुभवी रॉस टेलर के खराब शॉट खेलकर आउट होने संबंधी सवाल के जवाब में कप्तान ने कहा, "रॉस का दृष्टिकोण पूरी तरह से स्पष्ट था वह कोशिश करना चाहता था भारतीय गेंदबाजों पर प्रहार कर उनपर दबाव बनाया जाए। दुर्भाग्य से रॉस की योजना विफल रही और वह जल्दी आउट हो गए। निश्चित रूप से रॉस के पास उस पारी को लेकर उचित योजना थी।" 

विल यंग, ​​रचिन रवींद्र और डेरिल मिशेल के प्रदर्शन को लेकर कप्तान ने कहा, "इन तीनों ने ही अपने खेल से प्रभावित किया है। इन तीनों द्वारा पूरी टेस्ट सीरीज में योगदान देना न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा संकेत है। जितना अधिक आप दुनिया के इन मुश्किल हिस्सों में खेलते हैं, उतना ही आप सीखते हैं और जितना अधिक आप अपने खेल को विकसित करने में कामयाब होते हैं।" 

एजाज पटेल को लेकर टॉम लाथम ने कहा, "एक पारी में सभी दस विकेट लेना बहुत बड़ी उपलब्धि है। एजाज और न्यूजीलैंड क्रिकेट इस रिकॉर्ड की एहमियत को समझता है। एजाज ने भविष्य में कीवी टीम की भविष्य की रणनीति का अहम हिस्सा होंगे। हमें उनपर गर्व है।"

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: 10 विकेट लेकर छा गए एजाज, 10 बार शून्य पर आउट हुए विराट...इन रिकॉर्ड्स के लिए याद रखी जाएगी सीरीज

IND vs NZ: भारतीय सरजमीं पर अश्विन ने बनाया ने शानदार रिकॉर्ड, अब बस कुंबले से पीछे, देखें- Record List

IND vs NZ: टीम इंडिया ने दर्ज की भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत, जानें- 5 सबसे बड़ी जीतों का रिकॉर्ड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios