Asianet News HindiAsianet News Hindi

मैच शुरू होने के कुछ देर पहले ही न्यूजीलैंड ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा, सुरक्षा को लेकर बड़ा खतरा

इस दौरे पर 3 वनडे और 5 टी-20 मैच खेले जाने थे। न्यूजीलैंड को टीम की सुरक्षा को जुड़ा इंटेलिजेंस अलर्ट मिला था। 

new zealand cricket tour of pakistan  abandoned due to security concerns
Author
Rawalpindi, First Published Sep 17, 2021, 5:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान दौरे को बीच में ही रोक दिया है। न्यूजीलैंड की टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए दौरा रद्द किया है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच रावलपिंडी में शुक्रवार से वनडे सीरीज शुरू होनी थी। मैच शुरू होने के कुछ देर पहले ही न्यूजीलैंड ने ये बड़ा फैसला लिया। 

वन डे और टी-20 मैचों की थी सीरीज
इस दौरे पर 3 वनडे और 5 टी-20 मैच खेले जाने थे। न्यूजीलैंड को टीम की सुरक्षा को जुड़ा इंटेलिजेंस अलर्ट मिला था। अब टीम को जल्द से जल्द पाकिस्तान से निकालने की तैयारी हो रही है। मैच शुरू होने से पहले मैच रद्द होने की खबर पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है।  

 


न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने बयान जारी करके कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी उसे देखते हुए दौरा जारी रखना संभव नहीं है। उन्होंने कहा, 'मैं समझता हूं कि यह पीसीबी के लिये करारा झटका होगा जो कि शानदार मेजबान रहा है लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना है कि इसके लिये यही जिम्मेदारी भरा विकल्प है।'

विस्तार से नहीं दी जानकारी
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सुरक्षा खतरों के बारे में विस्तार से नहीं बताया और न ही टीम की वापसी के लिये की जा रही व्यवस्था पर टिप्पणी की। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी तरफ से कहा कि न्यूजीलैंड ने श्रृंखला स्थगित करने का एकतरफा फैसला किया।

इसे भी पढ़ें- बेटे को हवा में उछालते-कभी बीवी संग रोमांटिक पोज देते बीच किनारे चिल करता दिखा यह क्रिकेटर


होटल से बाहर नहीं आई दोनों टीमें
बताया जा रहा है कि पहला वनडे मैच भारतीय टाइमिंग के अनुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होना था। लेकिन दोनों में से कोई भी टीम होटल से बाहर नहीं आई। खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को होटल में ही रुकने को कहा गया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios