Asianet News Hindi

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में आई खबर, टीम इंडिया के 5 खिलाडियों ने तोड़ा कोरोना प्रोटोकाल; BCCI ने कहा बकवास है ये

भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट और BCCI ने शनिवार को मीडिया में आई उन खबरों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है जिसमें कहा गया कि टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे जहां उन्होंने कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन किया है।

News in Australian media 5 players of Team India broke the Corona Protocol BCCI said this is nonsense kpl
Author
Melbourne VIC, First Published Jan 2, 2021, 8:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मेलबर्न. भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट और BCCI ने शनिवार को मीडिया में आई उन खबरों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है जिसमें कहा गया कि टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे जहां उन्होंने कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन किया है। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने साफ किया है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने किसी भी प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं किया है। BCCI ने इसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के एक समूह का दुर्भावनापूर्ण प्रयास करार दिया।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मेहमान टीम कोविड-19 नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है और उसने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। BCCI के अधिकारी बताया, ‘टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जैविक रूप से सुरक्षित नियमों का कोई उल्लंघन नहीं किया है। टीम से जुड़ा प्रत्येक व्यक्ति नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है।’इन सब चीजों की शुरुआत उस समय हुई जब नवलदीप सिंह नाम के एक प्रशंसक ने भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और शुभमन गिल की एक रेस्टोरेंट में खाना खाते हुए तस्वीर और वीडियो को ट्वीट किया।

बाद में पोस्ट को लेकर मांगी माफी 
रेस्टारेंट में खिलाड़ियों के समीप बैठने का दावा करने वाले इस प्रशंसक ने बाद में भ्रम पैदा करने के लिए माफी मांगी। प्रशंसक ने दावा किया था कि खिलाड़ियों के खाने के बिल का भुगतान करने के बाद पंत ने उन्हें गले लगाया था। नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को बाहर खाने की इजाजत है, बशर्ते वे जरूरी एहतियात बरतें। उन्होंने कहा, ‘हम इसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के एक समूह का दुर्भावनापूर्ण कार्य ही कह सकते हैं और इसकी शुरुआत उनकी शर्मनाक हार के बाद हुई।’

मेलबर्न में टीम इंडिया ने की थी जोरदार वापसी 
भारत ने मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया, जिससे एडिलेड में करारी हार के बाद भारत ने जोरदार वापसी की। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने रेस्टोरेंट में जाने को जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़े नियमों का उल्लंघन करार दिया था, लेकिन उनकी खबर में बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया या भारतीय टीम प्रबंधन से जुड़े किसी व्यक्ति का कोई बयान नहीं था। सिडनी में तीसरा टेस्ट सात जनवरी से शुरू होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios