Asianet News HindiAsianet News Hindi

फिर दिखा 2019 वर्ल्डकप फाइनल जैसा नजारा, 22 ओवरों में बने 292 रन

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रही T-20 सीरीज के आखिरी मैच में भी 2019 वर्ल्डकप जैसा नजारा देखने को मिला। 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच इंग्लैंड ने सुपर ओवर में जीत लिया और सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली।

Newzeland lost super over against England again, 292 runs scored in 22 overs
Author
Auckland, First Published Nov 10, 2019, 6:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑकलैंड. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रही T-20 सीरीज के आखिरी मैच में भी 2019 वर्ल्डकप जैसा नजारा देखने को मिला। 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच इंग्लैंड ने सुपर ओवर में जीत लिया और सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्ट्रो ने शानदार 47 रनों की पारी खेली और बारिश से प्रभावित इस मैच में अपनी टीम की जीत के हीरो बने। 

इससे 4 महीने पहले 2019 वर्ल्डकप के फाइनल में भी यही दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी और मैच टाई हो गया था। इसके बाद सुपर ओवर के जरिए मैच का नतीजा निकालने की कोशिश की गई थी पर वह भी टाई हो गया था। उस समय ICC के नियम के अनुसार ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया गया था। इस तरीके से इंग्लैंड यह मैच जीत गया था। बाद में ICC के इस नियम की खासी आलोचना हुई थी, जिसके बाद अब इस नियम को हटा दिया गया है। 

11 ओवर का हुआ मैच
बारिश की वजह से मैच को 11 ओवर का कर दिया गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे न्यूजीलैंड ने शामदार शुरुआत की और मार्टिन गप्टिल ने सिर्फ 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरी कर लिया। गप्टिल के साथी मुनरो में 21 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेली। टिम सेफ़र्ट के 39 रनों की मदद से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 147 रनों का लक्ष्य दिया। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं और टीम ने शुरुआती 3 ओवरों में ही 3 विकेट खो दिए। इसके बाद जॉनी बेयरस्ट्रो और सैम करन ने टीम को संभाला और लक्ष्य के करीब ले गए। बयरस्ट्रो ने 18 47 रन बनाए, जबकि सैम करने ने 11 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली। टॉम करन और क्रिस जॉर्डन ने 12-12 रन बनाकर मैच टाई करवा दिया। 

सुपर ओवर में जीता इंग्लैंड
न्यूजीलैंड के लिए सुपर ओवर करने आए साउदी की गेंदों पर कप्तान मॉर्गन और बेयरस्ट्रो ने एक-एक छक्का लगाकर 6 गेंदों में 17 रन जोड़ लिए। इसके बाद क्रिस जॉर्डन को सुपर ओवर में गेंदबाजी सौंपी गई, जबकि न्यूजीलैंड के लिए टिम सैफर्ट और गप्टिल बल्लेबाजी करने आए। सैफर्ट ने स्ट्राइक ली और शुरुआती 4 गेंदों में सिर्फ 7 रन ही बने गप्टिल दूसरे छोर पर खड़े सबकुछ देखते रहे और न्यूजीलैंड एक बार फिर इंग्लैंड से सुपर ओवर में हार गया।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios