Asianet News HindiAsianet News Hindi

विराट नहीं इस बल्लेबाज ने लगाया था पिंक बॉल से पहला शतक, 8 साल पहले खेली थी 106 रनों की शानदार पारी

कोहली पिंक बॉल से शतक लगाने वाले पहले भारतीय नहीं हैं। विराट से पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ यह कारनामा कर चुके हैं। राहुल ने साल 2011 में इंग्लैंड की धरती पर 106 रनों की शानदार पारी खेली थी। 

Not Virat, this batsman made the first century off the pink ball, played a brilliant innings of 106 runs 8 years ago.
Author
New Delhi, First Published Nov 24, 2019, 4:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में शतक लगाकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पिंक बॉल से शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इस मैच में कोहली ने अपने करियर का 27वां टेस्ट शतक लगाया और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, पर कोहली पिंक बॉल से शतक लगाने वाले पहले भारतीय नहीं हैं। विराट से पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ यह कारनामा कर चुके हैं। राहुल ने साल 2011 में इंग्लैंड की धरती पर 106 रनों की शानदार पारी खेली थी। 

2011 में द्रविड़ ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए 106 रनों की पारी खेली थी। द्रविड़ की इस पारी की बदौलत उनकी टीम ने यह मैच 174 रनों से जीता था। अबूधाबी में खेले गए इस मैच में द्रविड़ पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए थे, पर दूसरी पारी में शानदार वापसी करते हुए द्रविड़ ने शतक लगाया था। मेलबर्न क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए द्रविड़ ने यह शानदार पारी खेली थी। नॉटिंघमशायर के लिए द्रविड़ की यह पारी मैच की सबसे बड़ी पारी थी। 

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बाकी खिलाड़ियों ने भी कई रिकॉर्ड बनाए। पुजारा पिक बॉल से फिफ्टी लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने, जबकि ईशांत ने पहला विकेट लिया। मयंक अग्रवाल ने गुलाबी गेंद से पहला चौका और पहला रन भी बनाया। रोहित शर्मा पिंक बॉल से छक्का लगाने वाले पहले भारतीय हैं।   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios