Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोई एक करोड़ देगा तो...विराट कोहली के 71वें शतक के बाद ऑटोग्राफ लेने वाले पाकिस्तानी खेल प्रेमी का दावा

1019 दिनों तक इंतजार के बाद विराट कोहली ने अपना 71 वां अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया और टी 20 में पहली बार दुबई में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की 101 रनों की जीत में 122 रनों की नाबाद पारी खेली।

Pakistan cricket fan beautiful reaction after getting autographed bat of Virat Kohli post 71th century, denied bat for one crore rupees, DVG
Author
First Published Sep 9, 2022, 5:00 PM IST

Virat Kohli century: आखिरकार 1019 दिनों के इंतजार के बाद विराट कोहली ने अपने शतक के सूखे को खत्म कर दिया। एशिया कप में भारत को मिली करारी हार के बाद क्रिकेट प्रेमियों को खुश होने का यह एक इकलौता मौका फिलहाल है। हालांकि, कोहली के शतक से भारतीय क्रिकेट प्रेमियों से अधिक खुश पाकिस्तान का एक क्रिकेट प्रेमी है जिसने शतक लगाने के तत्काल बाद बल्ले पर शतकवीर का ऑटोग्राफ ले लिया। एक इंटरव्यू में इस क्रिकेट प्रेमी पाकिस्तानी ने कहा कि अगर कोई उसे करोड़ रुपये भी उस बल्ले के एवज में दे दे तो भी वह इस ऐतिहासिक बल्ले को नहीं बेचेगा। 

दरअसल, विराट कोहली काफी दिनों से आउट ऑफ फार्म चल रहे थे। उधर, भारतीय क्रिकेट टीम का भी एशिया कप में काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा। टीम इंडिया अपने खराब खेल की बदौलत पाकिस्तान और श्रीलंका से हारने के बाद टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई। हालांकि, आखिरी मैच अफगानिस्तान के साथ महज औपचारिकता वाला था। लेकिन यह मैच, भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के मायूस चेहरों पर खुशियां बिखेर दी। विराट कोहली ने 1019 दिनों के बाद जोरदार वापसी करते हुए शतक लगाकर फार्म में वापसी का आगाज किया। अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में दुबई स्टेडियम में भारत की ओर से विराट कोहली ने नाबाद 122 रन बनाएं। भारत ने यह मैच 101 रनों से जीते हैं।

विराट के शतक से पाकिस्तानी फैन भी खुश

विराट कोहली के शतक से भारतीय फैन्स तो खुश हैं ही पाकिस्तान के भी फैन्स खुश हैं। दरअसल, विराट कोहली ने जैसे ही अपना 71वां शतक जड़ा, उसके बाद पाकिस्तान का एक फैन बल्ले पर उनका ऑटोग्राफ लेने में सफल रहा। विराट द्वारा दिए गए इस ऑटोग्राफ वाले बल्ले को यह फैन, अमूल्य संपत्ति बताकर अपने पास संजोए हुए है। 

यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू में फैन ने बताया...

YouTube चैनल पर बात करते हुए प्रशंसक ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने कोहली से वह अनमोल उपहार प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की थी। क्रिकेट प्रशंसक के पास तमाम दिग्गज क्रिकेटर्स के ऑटोग्राफ वाले बल्ले का संग्रह है। प्रशसंक ने कहा कि, मेरे हाथ में जो बैट है वह विराट कोहली भैया ने मुझे साइन करके गिफ्ट के तौर पर दिया। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि आज ही उन्होंने शतक मारा और दुबई में आज उनका आखिरी मैच था। मैंने तो बस उनसे रिक्वेस्ट किया था जो उन्होंने मान लिया और मुझे यह बेशकीमती गिफ्ट दे दिया।

क्या वह बल्ला बेचना चाहेगा?

प्रशंसक से जब यह सवाल पूछा गया कि वह बल्ला अपना बेचना चाहेगा तो उसका जवाब किसी एपिक से कम नहीं था। उसने बताया कि एक भाई इधर ही खड़े थे, उन्होंने कहा कि वह इस बल्ले का चार-पांच हजार दिरहम दे देता हूं। लेकिन मैंने उनको कहा कि यह बल्ला मुझे बेचना नहीं है। कोई पांख लाख दिरहम भी दे दे तो भी यह बल्ला नहीं बेचूंगा। बता दें कि एक दिरहम की कीमत भारतीय करेंसी में 21.68 रुपये है। यानी 1 दिरहम = INR 21.68। इसके हिसाब से पांच लाख दिरहम की कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक हुई।

इमरान खान, सहवाग लेकिन कई क्रिकेटर्स के बल्ले

पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसक ने बताया कि वह करीब 8-9 सालों से क्रिकेट स्टार्स के ऑटोग्राफ किए गए बल्ले एकत्र कर रहा है। उसके पास लगभग 150 से अधिक बल्ले हैं, जिन पर किसी न किसी क्रिकेट स्टार के ऑटोग्राफ हैं। उसके पास इमरान खान, शाहिद अफरीदी, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह समेत तमाम क्रिकेटर्स के ऑटोग्राफ वाले बैट है। 

यह भी पढ़ें:

Queen Elizabeth II की मुकुट पर जड़ा ऐतिहासिक कोहिनूर हीरा अब किसके सिर सजेगा? जानिए भारत से क्या है संबंध?

कौन हैं प्रिंस चार्ल्स जो Queen Elizabeth II के निधन के बाद बनें किंग?

Queen Elizabeth का निधन, 96 साल की उम्र में ली बाल्मोरल कासल में अंतिम सांस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios