Asianet News HindiAsianet News Hindi

डेब्यू मैच में फास्ट बॉलर शाह ने मचाई सनसनी, इस खिलाड़ी ने सेंचुरी ठोंककर भारत को दी एशिया कप की चुनौती

पाकिस्तान ने नीदरलैंड (Pak vs Ned) को पहले वनडे मुकाबले में 16 रनों से शिकस्त दे दी है। 10 दिन बाद पाकिस्तान का मुकाबला भारत (India vs Pakistan) से होने वाला है। 28 अगस्त को दोनों टीमें एशिया कप (Asia Cup) में आमने-सामने होंगी।

pakistan vs netherland fakhar zaman babar azam naseem shah help pakistan win first oneday mda
Author
Mumbai, First Published Aug 17, 2022, 9:00 AM IST

मुंबई. नीदरलैंड पर पाकिस्तानी टीम की जीत के दो हीरो रहे। पहले बल्लेबाज फखर जमान जमान जिन्होंने सेंचुरी ठोंककर टीम को 300 रनों के पार पहुंचाया। दूसरे स्टार रहे पाकिस्तान के  लिए डेब्यू करने वाले युवा गेंदबाज नसीम शाह। अब ये दोनों खिलाड़ी एशिया कप में भारत को बड़ी चुनौती देंगे। हालांकि भारत के पास भी पाकिस्तान को जवाब देने का मौका है और जिम्बाबवे के खिलाफ उनका मुकाबला कल यानि 18 अगस्त को होगा।

पाकिस्तान के दो स्टार
पाकिस्तान की ओर ओपनिंग करने उतर फखर जमां ने 109 गेंदों पर 100 की स्ट्राइक रेट से 109 रने ठोंक डाले और एक तरफ के विकेट पर जमे रहे। वहीं बाबर आजम के साथ उन्होंने शतकीय साझेदारी की जिससे दम पर पाकिस्तान ने 50 ओवर में 314 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। खेल शुरू हुआ तो नीदरलैंड के गेंदबाजों ने कमाल की बैटिंग शुरू कर दी और पाकिस्तान पर एक समय हार का खतरा मंडराने लगा। यही पर डेब्यू कर रहे युवा गेंदबाद नसीम शाह ने शानदार स्पेल फेंका और नीदरलैंड की स्पीड पर ब्रेक लगा दिया। अंत में नीदरलैंड 16 रन पीछे रह गया और पाकिस्तान विजेता बन गया। 

pakistan vs netherland fakhar zaman babar azam naseem shah help pakistan win first oneday mda

एशिया कप में भारत-पाक मुकाबला
27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला ही पाकिस्तान के साथ है। दोनों टीमें 28 अगस्त को आमने-सामने होंगी और जीत के मैदान पर कड़ी टक्कर देंगी। रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का करिश्माई नेतृत्व होगा तो वहीं पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण को भेदने की कोशिश करनी पड़ेगी। पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी एशिया कप में वापसी करेंगे। तब पाकिस्तान का गेंजबाजी आक्रमण और मजबूत हो जाएगा।

pakistan vs netherland fakhar zaman babar azam naseem shah help pakistan win first oneday mda

पाक कप्तान हुए ट्रोल
नीदरलैंड के खिलाफ 74 रनों की शानदार पारी खेलने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम जीतने के बाद भी ट्रोल हो गए। दरअसल उनके फैंस बाबर के शतक न मारने से नाराज हो गए। फैंस का कहना है कि जब 74 रन तक पहुंच ही गए थे और सामने नीदरलैंड की टीम थी तो शतक होना चाहिए था। वहीं सोशल मीडिया पर भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर भी कमेंट्स किए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें

तुर्कों के तैमूर तो मुगलों का 'अमीर' था चंगेज खान, जानें अब किसे कहा जा रहा पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का 'अमीर'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios