Asianet News Hindi

पाकिस्तान-जिम्बाब्वे वनडे सीरीज : 2023 वर्ल्डकप क्वालीफिकेशन का अभियान शुरू, आज से रावलपिंडी में होंगे मैच

साल 2023 में भारत में होने वाली क्रिकेट वर्ल्डकप चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान और जिम्बाब्वे आज से रावलपिंडी में आईसीसी मेन्स वर्ल्डकप सुपर लीग खेलेंगे। दोनों टीमों के बीच ये तीन वनडे मैच 2023 के नजर से ये मैच काफी अहम माने जा रहे हैं। मेजबान भारत के अलावा सुपर लीग में जीती टॉप सात टीमें वर्ल्डकप 2023 के लिए खुद ही क्वॉलिफाइ करेंगी। सुपर लीग में 13 टीमें है। हर टीम को तीन मैचों की आठ सीरीज खेलनी है जिसमें चार घरेलू जबकि चार दूसरी टीम के मैदान पर खेले जाएंगे। 

pakistan vs zimbabwe : 2023 world cup qualification series start in pakistan dva
Author
Pakistan, First Published Oct 30, 2020, 8:09 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : साल 2023 में भारत में होने वाली क्रिकेट वर्ल्डकप चैंपियनशिप (2023 Cricket World Cup) के लिए पाकिस्तान और जिम्बाब्वे (pakistan vs zimbabwe) ने कमर कस ली है। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन पाकिस्तान आज से रावलपिंडी में आईसीसी मेन्स वर्ल्डकप सुपर लीग (2020–22 ICC Cricket World Cup Super League) में जिम्बाब्वे से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच ये तीन वनडे मैच 2023 के नजर से ये मैच काफी अहम माने जा रहे हैं। बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछली छह घरेलू सीरीज के 19 मैचों में सिर्फ एक में ही पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है। 

भारत के अलावा 7 टीमें होंगी वर्ल्डकप में शामिल
मेजबान भारत के अलावा सुपर लीग में जीती टॉप सात टीमें वर्ल्डकप 2023 के लिए खुद ही क्वॉलिफाइ करेंगी। सुपर लीग में 13 टीमें है। हर टीम को तीन मैचों की आठ सीरीज खेलनी है जिसमें चार घरेलू जबकि चार दूसरी टीम के मैदान पर खेले जाएंगे। सुपर लीग से जो टीम क्वॉलिफाइ करने में नाकाम रहेगी, उसके पास क्वॉलिफायर के जारिये एक और मौका होगा। इसमें जीत दर्ज करने वाली टीम को 10 अंक मिलेंगे। फिलहाल मौजूदा चैंपियन टीम इंग्लैंड फिलहाल 30 अंकों के साथ इस लिस्ट में टॉप पर है।

बाबर आजम होंगे पाकिस्तान के नए कप्तान
पाकिस्तान वनडे टीम की कमान बाबर आजम (Babar Azam) को सौंपी गई है। वे पाकिस्तान की टीम में पहली बार कप्तानी करेंगे। बाबर आईसीसी वनडे बल्लेबाजी सूची में टॉप रैंकिंग खिलाड़ियों में शामिल हैं। हालांकि इस फॉर्मेट में उन्होंने आखिरी मुकाबला एक साल पहले श्रीलंका के खिलाफ खेला था। वहीं, जिम्बाब्वे की टीम 37 साल के चामू चिभाभा (Chamu Chibhabha) की अगुवाई में मैच खेलेगी। 

ये होंगे पाकिस्तान के प्लेइंग इलेवन
टीम में बाबर आजम (कप्तान), इमाम उल हक, आबिद अली, फखर जमान, हैरिस सोहेल, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिकार अहमद, खुशदिल शाह, फहीम अशरफ, इमाद वसीम, उस्मान कादिर, वहाब रियाज, शाहीन अफरीदी, हैरिस रउफ और मूसा खान को शामिल किया गया है। वहीं चोटिल शादाब खान को टीम में जगह नहीं दी गई है। इस टीम में सीनियर प्लेयर्स को दरकिनार करके युवा खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios