Asianet News HindiAsianet News Hindi

नहीं हो सकती है भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज ! PCB चीफ रमीज राजा बोले- यह अभी असंभव

रमिज राजा (Ramiz Raja) ने सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज अभी असंभव है।

PCB chairman Ramiz Raja says Impossible right now to do bilateral series against India and Pakistan
Author
Pakistan, First Published Sep 14, 2021, 7:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : रमिज राजा ने सोमवार (13 सितंबर) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला। पद संभालने के तुरंत बाद, रमिज ने मीडिया को संबोधित किया और देश में क्रिकेट सिस्टम के बारे में बात की। इस दौरान उन्होंने भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज (India vs Pakistan) के बारे में भी बात की और कहा कि सीरीज के होने की संभावना फिलहाल असंभव है।

रमीज ने कहा, 'अभी असंभव... क्योंकि राजनीति ने खेल मॉडल को खराब कर दिया है और अभी यह यथास्थिति है और हम इस मुद्दे पर जल्दबाजी में नहीं हैं क्योंकि हमें अपने घरेलू और स्थानीय क्रिकेट पर ध्यान देना है।' बता दें कि, मुंबई में 2008 के आतंकी हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण, दोनों टीमें अब केवल ICC इवेंट्स और एशिया कप में ही भिड़ेंगी। उन्होंने आखिरी बार 2019 विश्व कप में भाग लिया था, जो यूके में हुआ था। दोनों टीमें 24 अक्टूबर को टी20 विश्व कप में आमने-सामने होंगी।

बता दें कि एहसान मणि के पद छोड़ने के बाद से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान पद संभालने की दौड़ में सबसे आगे थे। यह दूसरी बार है जब रमिज पीसीबी में शामिल हुए हैं। एक अनुभवी क्रिकेटर, रमिज ने 1984 से 1997 तक 57 टेस्ट और 198 एकदिवसीय मैच खेले। वह पीसीबी के 36 वें अध्यक्ष हैं। उन्होंने 1992 विश्व कप के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के बाद रमिज राजा अपने कार्यकाल के दौरान खुले और पारदर्शी रहने का वादा करते हैं। मंगलवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'मेरे पास रमिज के साथ फैन फोरम होगा, हर हफ्ते रमिजस्पीक्स पर एक प्रश्नोत्तर लाइव सत्र होगा। मैं पीसीबी अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान खुले और पारदर्शी होने का वादा करता हूं। तो चलो क्रैक करते हैं।'

ये भी पढ़ें- विराट के कप्तानी छोड़ने की खबर का BCCI ने किया खंडन, कहा- कोहली ही रहेंगे तीनों फॉर्मेट के कैप्टन: रिपोर्ट

T-20 विश्वकप: मैदान में नहीं दिखाई देंगे ये 8 स्टार खिलाड़ी, अपने दम पर पलट देते थे मैच की बाजी

UAE के इन शानदार स्टेडियम में खेले जाएंगे IPL2021 के बचे हुए 31 मैच, जानें क्या है इनकी खासियत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios