Asianet News HindiAsianet News Hindi

PSL: फ्रेंचाइजी के साथ कामरान अकमल का विवाद खत्म, लीग में जारी रखेंगे खेलना

पीएसएल (PSL) की फ्रेंचाइजी पेशावर जाल्मी ने कामरान अकमल (Kamran Akmal) के साथ समझौता कर मतभेदों को दूर कर लिया है। 

PSL 7, Pakistan Cricketer Kamran Akmal will play in Pakistan Super League -mjs
Author
Islamabad, First Published Dec 15, 2021, 6:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने तय किया है कि वे फिर से पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में खेलेंगे। पीएसएल (PSL) की फ्रेंचाइजी पेशावर जाल्मी ने कामरान अकमल के साथ समझौता कर मतभेदों को दूर कर लिया है। 

इस समझौते के साथ ही यह पुष्टि हो गई कि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज अगले सीजन में टीम की ओर से ही खेलेंगे। 39 वर्षीय अकमल छह साल से जाल्मी के लिए खेल रहे हैं। अकमल पीएसएल इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन प्लेयर ड्राफ्ट से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें प्लेटिनम श्रेणी से हटाकर गोल्ड श्रेणी में डाल दिया था। 

PSL 7, Pakistan Cricketer Kamran Akmal will play in Pakistan Super League -mjs

अकमल ने कहा, "जहां तक श्रेणी का सवाल है, तो शुरुआत में जब इसकी घोषणा की गई तो मैं खुश नहीं था। मैं अपने अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड के बावजूद अपनी श्रेणी के डिमोशन को देखकर बहुत हैरान था। मतभेदों को दूर कर लिया गया है और मैं जाल्मी के लिए ही खेलना जारी रखूंगा।" 

पेशावर जाल्मी के मुख्य कोच मोहम्मद अकरम ने कामरान अकमल को लेकर कहा, "हम कामरान का बहुत सम्मान करते हैं और उन्हें अपने साथ देखना चाहते हैं।" 

दो दिन पूर्व अकमल ने दिया था ये बयान

अपनी निराशा व्यक्त करते हुए अकमल ने कहा, "कृपया मुझे छोड़ दें क्योंकि मैं इस श्रेणी में खेलने के लायक नहीं हूं। इस श्रेणी के मैच युवाओं के लिए बेहतर विकल्प हैं। मैं टीम की सहानुभूति नहीं चाहता क्योंकि मैं पिछले छह सत्रों में उनके लिए खेल चुका हूं।" 
 
पीएसएल के दूसरे सबसे सफल खिलाड़ी हैं अकमल 

39 साल के कामरान अकमल पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। पीएसएल में साल 2016 से 2021 के दौरान उन्होंने 1820 रन बनाए। उनसे ज्यादा रन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (2070 रन) ने ही बनाए हैं। प्लेयर ड्राफ्ट से पहले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने उन्हें प्लेटिनम से गोल्ड कैटेगरी में डिमोट कर दिया था।  कामरान ने पाकिस्तान की ओर से 53 टेस्ट, 157 एकदिवसीय और 58 टी20 मैच खेले हैं।  

यह भी पढ़ें: 

अब नया कंफ्यूजन खड़ा हो गया, कौन सच्चा और झूठा, विराट कोहली या सौरव गांगुली?

IND vs SA: मैं टेस्ट और वनडे की कप्तानी जारी रखना चाहता था, रोहित से मेरा कोई विवाद नहीं: विराट कोहली

Michael Slater Arrested: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल स्लेटर फिर गिरफ्तार, इस आरोप में गए सलाखों के पीछे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios