Asianet News HindiAsianet News Hindi

ये हैं दुनिया के सबसे भारी क्रिकेटर, विराट-धोनी से दोगुना है वजन

वेस्टइंडीज के रहकीम कॉर्नवाल ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। कॉर्नवाल इसी के साथ टेस्ट खेलने वाले दुनिया के सबसे भारी क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर वॉरविक आर्मस्ट्रांग का रिकॉर्ड तोड़ा। वॉरविक का वजन 133-139 किलोग्राम था। 

Rahkeem Cornwall became World Heaviest Test Cricketer
Author
Jamaica, First Published Aug 31, 2019, 12:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जमैका. वेस्टइंडीज के रहकीम कॉर्नवाल ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। कॉर्नवाल इसी के साथ टेस्ट खेलने वाले दुनिया के सबसे भारी क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर वॉरविक आर्मस्ट्रांग का रिकॉर्ड तोड़ा। वॉरविक का वजन 133-139 किलोग्राम था। 

कॉर्नवाल स्पिनर हैं। उनका घेरलु क्रिकेट करियर काफी अच्छा रहा। उन्होंने 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 260 विकेट लिए। इस दौरान उनका औसत 23.9 का रहा। 

बल्लेबाजी में भी माहिर हैं कॉर्नवाल
कॉर्नवाल वजन के साथ अच्छे-खासे लंबे भी हैं। उनकी लंबाई 6 फीट 6 इंच है। लंबाई के चलते कॉर्नवाल को गेंदबाजी में काफी मदद मिलती है। टर्न के साथ उन्हें बाउंस भी मिलती है। इसके अलावा वे निचले क्रम के अच्छे बल्लेबाज हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी में 2224 रन बनाएं हैं। इसमें एक शतक भी है। 

कोहली-पुजारा जैसे खिलाड़ियों को कर चुके हैं आउट
भारत के खिलाफ पहले मैच में कॉर्नवाल को मौका नहीं मिला था। 2016 में भारत के खिलाफ वॉर्मअप मैच में उन्होंने पांच विकेट लिए थे। इनमें विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे भी शामिल थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios