Asianet News Hindi

मजबूत नींव के साथ तैयार हो रही है टीम इंडिया की नई दीवार, 14 साल की उम्र में जड़ दिए 2 दोहरे शतक

14 साल के समित अब तक 2 दोहरे शतक ठोक चुके हैं। उन्होंने माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की ओर से खेलते हुए 204 रनों के बेहतरीन पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। 

Rahul dravid Son Samit dravid hit second Double ton in two months, the new wall of Team india  KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 18, 2020, 3:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ लगातार जूनियर क्रिकेट में कमाल कर रहे हैं। 14 साल के समित अब तक 2 दोहरे शतक ठोक चुके हैं। उन्होंने माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की ओर से खेलते हुए 204 रनों के बेहतरीन पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। इस दोहरे शतक की बदौलत उनकी टीम ने सिर्फ 3 विकेट गंवाकर 377 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में विपक्षी टीम महज 110 रन ही बना पाई और अदिति इंटरनेशनल स्कूल की टीम ने बड़ी जीत अपने नाम की। 

2 महीन के अंदर दूसरा दोहरा शतक
समित ने 2 महीने के अंदर दूसरी बार यह दोहरा शतक ठोकने का कारनामा किया है। पिछले साल दिसंबर के महीने में भी उन्होंने 256 गेंदों में 201 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। इस मैच में वो वाइस प्रेसिडेंट इलेवन के लिए खेल रहे थे। जिसमें उन्होंने 22 बाउंड्री लगाई थी। इसके बाद उन्होंने 204 रनों की पारी खेली है। उनके दोहरे शतक की बदौलत अदिति इंटरनेशनल स्कूल की टीम ने 267 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में उन्होंने 33 बाउंड्री लगाई हैं। 

गेंद के साथ भी करते हैं कमाल 
राहुल द्रविड़ भले ही सिर्फ बल्ले के साथ अपना दिखाते रहे हों, पर उनके बेटे के साथ भी विपक्षी टीम की नाक में दम करने में माहिर हैं। दिसंबर के महीने में दोहरा शतक लगाने के बाद उन्होंने 3 विकेट भी झटके थे और इस बार भी कई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उनका यह ऑलराउंड प्रदर्शन उन्हें सबसे ज्यादा उपयोगी खिलाड़ियों की सूची में शामिल करता है। हालांकि, द्रविड़ ने भी बैटिंग के अलावा टीम इंडिया में विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था, पर वो अपनी मर्जी से ऐसा नहीं करना चाहते थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios