स्पोर्ट्स डेस्क.  टीम इंडिया की बल्लेबाजी हमेशा से ही मजबूत रही है। टेस्ट मैच हो या वनडे या फिर 20-20 भारतीय बल्लेबाजों ने हर जगह अपना लोहा मनवाया है। सचिन तेंदुलकर को भारत ही नहीं दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में गिना जाता है। लेकिन विजडन इंडिया द्वारा करवाए गए एक ऑनलाइन पोल में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर राहुल द्रविड़ से पिछड़ गए। विजडन ने एक पोल के माध्यम से पूछा था कि इन दोनों भारतीयों में बीते 50 साल में कौन बेहतर टेस्ट बल्लेबाज रहा है। द्रविड़ और तेंदुलकर के बीच मुकाबला कड़ा था लेकिन आखिर में द्रविड़ को सचिन से ज्यादा वोट मिले। और उन्हें बीते 50 साल में बेहतर भारतीय टेस्ट बल्लेबाज का खिताब मिला।

विजडन द्वारा करवाए गए इस पोल में कुल 11400 लोगों ने वोटिंग की। इसमें द्रविड़ को 52 और तेंदुलकर को 48 फीसदी वोट मिले। 'द वॉल' के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ पोल के शुरुआती दौर में सचिन से पिछड़ रहे थे लेकिन धीरे-धीरे वह सचिन से आगे निकल गए। पोल के शुरुआती दौर में सुनील गावसकर और विराट कोहली को भी शामिल किया गया था। तेंदुलकर ने जहां विराट कोहली को पीछे छोड़ा था वहीं राहुल द्रविड़ को लोगों ने सुनील गावसकर से बेहतर बल्लेबाज माना था।

सचिन ने कोहली को छोड़ा पीछे 
तीसरे स्थान के लिए कोहली और सुनील गावसकर के बीच भी पोलिंग हुई। इसमें लिटिल मास्टर ने भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान को पीछे छोड़ते हुए तीसरा स्थान हासिल किया।
गावसकर, कोहली, द्रविड़ और तेंडुलकर सभी ने क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है। सचिन इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 15921 रन बनाए हैं। वहीं द्रविड़ के नाम 13288 रन हैं। गावसकर टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज थे। उन्होंने 10122 रन बनाए। कोहली की बात करें उनका करियर भी काफी बाकी है और उम्मीद की जा रही है कि वह कई रेकॉर्ड अपने नाम करेंगे।