Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ : टूटते-टूटते रह गया कोहली का विराट रिकॉर्ड, मार्टिन गुप्टिल महज 10 रन दूर..

इस पारी की बदौलत मार्टिन गुप्टिल अब विराट कोहली के सबसे बड़े टी-20 रिकॉर्ड के और करीब पहुंच गए हैं। ये रिकॉर्ड है टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड। मार्टिन गुप्टिल अब इस मामले में शीर्ष पर मौजूद विराट कोहली से सिर्फ 10 रन दूर हैं। विराट कोहली के नाम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक 3,227 रन दर्ज हैं। उन्होंने 95 मैचों में ये रन बनाए हैं।

rajasthan jaipur, sports, cricket news India vs New Zealand,martin guptill 10 runs away from virat kohli most runs record in t20 stb
Author
Jaipur, First Published Nov 17, 2021, 11:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 ( T20 World Cup 2021) में शानदार बल्लेबाजी करने वाले न्यूजीलैंड (New Zealand) के मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जयपुर (jaipur) के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भी देखने को मिला। बुधवार को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में मार्टिन गुप्टिल ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। इसके साथ ही वो अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) के सबसे बड़े रिकॉर्ड के और करीब पहुंच गए हैं।

19वां टी-20 अर्धशतक:

भारत (India) और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने टॉस जीतने के बाद मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। कीवी टीम को सिर्फ एक रन पर पहला झटका लग गया था, लेकिन उसके बाद मार्टिन गुप्टिल ने मार्क चैपमैन (63) के साथ दूसरे विकेट के लिए 109 रनों की विशाल शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को वापस मैच में लाकर खड़ा कर दिया। मार्क चैपमैन के आउट होने के बाद मार्टिन गुप्टिल ने अपनी पारी की रफ्तार बढ़ाई और 31 गेंदों में अपना 19वां टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा कर लिया। मार्टिन गुप्टिल ने इसके बाद भी धुआंधार बैटिंग जारी रखी और 18वें ओवर में दीपक चाहर की गेंद पर कैच आउट होने से पहले उन्होंने 42 गेंदों में 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। मार्टिन गुप्टिल ने अपनी इस पारी के दौरान 4 छक्के और 3 चौके जड़े। उनकी इसी पारी के दम पर कीवी टीम 164 रन तक पहुंचने में सफल रही।

कोहली के विराट रिकॉर्ड  के करीब:

इस पारी की बदौलत मार्टिन गुप्टिल अब विराट कोहली के सबसे बड़े टी-20 रिकॉर्ड के और करीब पहुंच गए हैं। ये रिकॉर्ड है टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड। मार्टिन गुप्टिल अब इस मामले में शीर्ष पर मौजूद विराट कोहली से सिर्फ 10 रन दूर हैं। विराट कोहली के नाम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक 3,227 रन दर्ज हैं। उन्होंने 95 मैचों में ये रन बनाए हैं। वहीं मार्टिन गुप्टिल ने 110 मैचों में 3217 रन बना लिए हैं और वो विराट से सिर्फ 10 रन दूर हैं। मौजूदा टी20 सीरीज में पूर्व भारतीय टी20 कप्तान विराट कोहली खेल नहीं रहे हैं और अभी दो मैच और बाकी हैं। ऐसे में मार्टिन गुप्टिल के पास सुनहरा मौका है कि वो लंबे समय तक इस लिस्ट में टॉप पर मौजूद विराट कोहली को दूसरे नंबर पर खिसका सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-IND vs NZ : चोट के आगे चट्टान सा सिराज, लहूलुहान हाथ से पूरा किया ओवर, रचिन रविंद्र को भेजा पवेलियन

इसे भी पढ़ें-IND vs NZ : ऐसा बल्लेबाज जिसने दो देशों की तरफ से खेलते हुए जमाया टी-20 अर्धशतक, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios