Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: IPL में इस खिलाड़ी ने मचाया था धमाल, अब रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ ने दिया इंटरनेशनल डेब्यू का मौका

वेंकटेश अय्यर का प्रदर्शन पिछले दिनों शानदार रहा था। वे बाएं हाथ से बल्लेबाजी के अलावा दांए हाथ के तेज गेंदबाजी भी करते हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया ऑलरांउडर्स की कमी से जूझती हुई नजर आई थी। अगला टी-20 वर्ल्ड कप सिर्फ 11 महीने दूर है। ऐसे में वेंकटेश अय्यर शानदार प्रदर्शन करके टीम की इस कमी को पूरा कर सकते हैं। 

rajsthan jaipur, sports, cricket news India vs New Zealand t20 1st match venkatesh iyer debut international t20
Author
Jaipur, First Published Nov 17, 2021, 8:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर : इंडिया और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में मध्यप्रदेश के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला है। अय्यर ने इसी साल IPL 2021 के दूसरे हाफ में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से शानदार बल्लेबाजी की थी और अपनी गेंदबाजी से भी प्रभावित किया था। अय्यर हाल ही में खत्म हुए टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के साथ थे। इस सीरीज के लिए कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में चयनकर्ताओं ने अय्यर को टीम इंडिया में मौका दिया और अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उन्हें प्लेइंग-11 में जगह दी है।

ऑलराउंडर हैं वेंकटेश अय्यर
वेंकटेश अय्यर का प्रदर्शन पिछले दिनों शानदार रहा था। वे बाएं हाथ से बल्लेबाजी के अलावा दांए हाथ के तेज गेंदबाजी भी करते हैं। वे ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कमी दूर कर सकते हैं। टी-20 वर्ल्डकप के दौरान हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर कई तरह के सवाल खड़े हुए थे। हार्दिक पंड्या पूरे IPL और टी-20 वर्ल्डकप में बॉलिंग नहीं कर पाए थे, जिस पर काफी निशाना साधा गया। इसी वर्ल्डकप के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पंड्या को ड्रॉप कर दिया गया है। टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया ऑलरांउडर्स की कमी से जूझती हुई नजर आई थी। अगला टी-20 वर्ल्ड कप सिर्फ 11 महीने दूर है। ऐसे में वेंकटेश अय्यर शानदार प्रदर्शन करके टीम की इस कमी को पूरा कर सकते हैं। 

वेंकटेश का IPL का प्रदर्शन
26 साल के वेंकटेश अय्यर ने IPL-2021 में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने KKR की ओर से खेलते हुए 10 मैच में 41 की औसत से 370 रन बनाए थे। वे टी-20 लीग के दौरान ओपनिंग करते हुए दिखाई दिए थे, लेकिन मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा और केएल राहुल के तौर पर अच्छे ओपनर्स मौजूद हैं। ऐसे में उन्हें अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी का मौका मिलेगा। वे पहली बार टी-20 लीग में भी उतरे हुए थे। उनका स्ट्राइक रेट 128 का रहा था। 29 रन देकर 2 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा था।

मुश्ताक अली ट्रॉफी में किया कमाल
IPL के बाद वेंकटेश अय्यर का शानदार प्रदर्शन मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी जारी रहा। उन्होंने 5 पारियों में 52 की औसत से 155 रन बनाए। एक अर्धशतक भी जड़ा। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 141 का रहा, जो टी-20 के लिहाज से बेहतरीन है। वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 17 की औसत से 5 विकेट लिए। बिहार (bihar) के खिलाफ एक मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 2 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

इसे भी पढ़ें-1996 में भारत और श्रीलंका के साथ पाक बना था ICC टूर्नामेंट का होस्ट, Aus,WI ने अपनी टीम भेजने से किया था इनकार

इसे भी पढ़ें-'Honey' के साथ चाय की चुस्की लेते नजर आए महेंद्र सिंह धोनी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios