Asianet News Hindi

नीलामी में सबसे पहले बिके राशिद खान, गेल पोलार्ड और मलिंगा को नहीं मिला खरीददार

T-20 क्रिकेट के बादशाह माने जाने वाले क्रिस गेल को कोई खरीददार नहीं मिला। गेल ने अब तक T-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 

Rashid Khan was the first player to get the buyers, gayle, pollard and Malinga did not got buyers
Author
New Delhi, First Published Oct 21, 2019, 9:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में हो रही लीग के लिए रविवार को बोली लगाई गई। यह लीग अगले साल जुलाई के महीने में खेली जाएगी। बोली के पहले राउंड में कुल 96 खिलाड़ियों की बिक्री हुई। बिकने वाले खिलाड़ियों में पहले खिलाड़ी राशिद खान रहे। राशिद को ट्रेंट रॉकेट्स ने खरीदा। संभवतः राशिद खान इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट की कप्तानी में खेलेंगे। 

यूनिवर्स बॉस को नहीं मिला खरीददार 
T-20 क्रिकेट के बादशाह माने जाने वाले क्रिस गेल को कोई खरीददार नहीं मिला। गेल ने अब तक T-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। साथ ही गेल के T-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक भी हैं। इसके बावजूद किसी भी फ्रेचाइजी ने उन पर बोली नहीं लगाई। गेल के अलावा वेस्टइंडीज के विस्फोटक ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को भी कोई खरीददार नहीं मिला। पहली दिन हुई नीलामी में T-20 रैंकिंग में टॉप पर चल रहे पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को भी किसी ने नहीं खरीदा। दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक, ड्वेन ब्रावो और बांग्लादेशी ओपनर तमीम इकबाल भी इस नीलामी में बिना बिके ही रह गए। 

इंग्लैंड टीम के कई खिलाड़ी बोली लगने से पहले ही लोकल आईकॉन के तौर पर अपनी-अपनी स्थानीय टीमों में शामिल हो चुके हैं। पहले दिन लगी बोली में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और एरॉन फिंच को नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने खरीदा। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और मिशेल स्टार्क को वेल्स फायर ने अपनी टीम में शामिल किया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios