Asianet News Hindi

RCB के खेमें से आई बुरी खबर, इन 2 खिलाड़ियों ने बीच में ही छोड़ा टीम का साथ

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को झटका लगा है। टीम के 2 खिलाड़ी केन रिचर्डसन और एडम ज़म्पा ने निजी कारणों के चलते आईपीएल से हटने का फैसला किया है।

RCBs Kane Richardson and Adam Zampa leave IPL due to personal reassons, they return home to Australia dva
Author
Mumbai, First Published Apr 26, 2021, 12:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अपनी पहली हार का सदमा झेल रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को एक और झटका लगा है। टीम के 2 खिलाड़ी केन रिचर्डसन और एडम ज़म्पा (Kane Richardson and Adam Zampa) ने निजी कारणों के चलते आईपीएल से हटने का फैसला किया है। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के प्लेयर एंड्रयू टाइ भी ये सीजन छोड़ने का फैसला कर चुके हैं। तीनों ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे। 

आरसीबी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, 'एडम ज़म्पा और केन रिचर्डसन निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं। वह आईपीएल 2021 में बाकी मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। आरसीबी मैनेजमेंट उनके फैसले का सम्मान करते हुए उन्हें पूरा सपोर्ट करता है। बता दें कि एडम ज़म्पा ने इस सीजन कोई भी मैच नहीं खेला था। वहीं, केन रिचर्डसन ने 1 मैच में 1 विकेट लिया था। बता दें कि आरसीबी ने आईपीएल 2020 में रिचर्डसन को चार करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन निजी कारणों के चलते वह पिछला सीजन भी नहीं खेल पाए थे। वहीं, ज़म्पा ने पिछले साल 3 मैचों में 2 विकेट लिए थे।

भारतीय खिलाड़ी भी हो रहे सीरीज से बाहर
रविवार को दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भी आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस ले लिया है। दरअसल, उनके परिवार के कई सदस्य कोरोना संक्रमित हैं और ऐसे मुश्किल समय में परिवार के साथ रहने के लिए उन्होंने आईपीएल से ब्रेक लेने का फैसला किया। उनकी टीम ने रविवार को ही सुपर ओवर में सनराइजर्स से मैच जीता था। 

आरसीबी के 2 खिलाड़ी हो चुके हैं कोविड पॉजिटिव
विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में चल रही है। लेकिन इस टीम पर पहले कोरोना का हमला हुआ और अब खिलाड़ी टीम को छोड़कर जा रहे हैं। जी हां, सीरीज शुरू होने से ठीक पहले टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल कोरोना संक्रमित हो गए थे। हालांकि, अब वह पूरी तरह स्वस्थ होकर टीम का हिस्सा हैं। दूसरी ओर टीम के गेंदबाज डैनियल सैम्स कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios