इतने फ्लॉप शो के बाद एक छोटा सा ब्रेक तो बनता है! इस पूर्व क्रिकेटर ने रिषभ पंत को दी यह बढ़िया सलाह

| Nov 28 2022, 11:24 AM IST

इतने फ्लॉप शो के बाद एक छोटा सा ब्रेक तो बनता है! इस पूर्व क्रिकेटर ने रिषभ पंत को दी यह बढ़िया सलाह

सार

टीम इंडिया (Team India) में मिल रहे लगातार मौकों के बाद भी रिषभ पंत (Rishbh Pant)इसे भुनाने में नाकामयाब रहे हैं जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर उनकी जमकर किरकिरी हो रही है। अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने भी रिषभ पंत को बड़ी सलाह दी है।
 

KS Srikanth On Risabh Pant. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटटर केएस श्रीकांत ने रिषभ पंत के हालिया फॉर्म पर टिप्पणी की है। श्रीकांत का कहना है कि इतने मौकों के बाद भी रिषभ पंत फार्म वापस नहीं पा रहे हैं तो उन्हें कुछ समय के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक ले लेना चाहिए। ताकि वे पूरी तरह से तरोताजा होकर और दबाव को मैदान के बाहर छोड़कर आएं और क्रिकेटर के तौर पर अपनी भूमिका का सही निर्वहन करें। 

टी20 वर्ल्डकप के पहले से हैं परेशान
रिषभ पंत के फार्म की बात करें तो एशिया कप  हो या फिर टी20 विश्वकप जब भी उन्हें टीम में शामिल किया गया तो उन्होंने निराश ही किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और अब वनडे मैच में भी रिषभ पंत का प्रदर्शन टीम के लिए चिंता का बड़ा कारण बन चुका है। पिछले 10 इनिंग की बात करें तो पंत ने 1 बार 40 रन बनाए हैं। 2 बार 30 से ज्यादार और 2 बार 20 से ज्यादा रन बना पाए हैं। जबकि 3 बार तो वे दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए। वहीं विकेट के पीछे कीपिंग के दौरान भी उनकी चपलता नहीं दिखती। इस दौरान रन आउट, स्टंपिंग तो दूर कुछ आसान कैच भी पंत ने छोड़े हैं। इसके बाद कहा जाने लगा है कि पंत को टीम से बाहर कर देना चाहिए।

Subscribe to get breaking news alerts

श्रीकांत ने पंत के बारे में क्या कहा
भारत के पूर्व क्रिकेटर केएस श्रीकांत ने कहा कि रिषभ पंत को कुछ समय के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक दिया जाना चाहिए। श्रीकांत ने टीम मैनेजमेंट पर भी सवालिया निशान लगाया है। पूर्व क्रिकेटर ने यूट्यूब चैनल के माध्यम से मैनेजमेंट को कहा कि आप उन्हें कुछ समय का ब्रेक देकर इंतजार करने के लिए कह सकते हैं। रिषभ पंत खुद को ही हैंडल नहीं कर पा रहे हैं। वे मिले मौकों को भी भुना नहीं पा रहे हैं। मैं उनके प्रदर्शन से निराश हूं। अगले साल का वर्ल्डकप नजदीक है और वे ऐसे ही मौकों को गंवा दे रहे हैं। स्कोर न कर पाने का प्रेशर पंत पर भी है और उन्हें फिर से अपनी बैटिंग को बेहतर करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें

ओपनिंग की पहली 10 पारियों में तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, क्या अगले वर्ल्डकप में पारी की शुरूआत करेंगे शुभमन गिल?