Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिटायरमेंट के बाद गजब खेल रहे खिलाड़ी, सुरेश रैना का यह सुपरमैन कैच देखकर आप कहेंगे-'ये हैं फील्डिंग के प्रभु'

एक तरफ टीम इंडिया जलवा दिखा रही है तो दूसरी तरफ भारतीय टीम से रिटायर हो चुके पुराने दिग्गज खेल के मैदान में कमाल कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही सचिन तेंदुलकर की तूफानी पारी सामने आई थी तो अब सुरेश रैना का सुपरमैन कैच फैंस को चौंका रहा है। 
 

road safety series suresh raina takes amazing catch see this viral video mda
Author
First Published Sep 29, 2022, 3:32 PM IST

Suresh Raina Takes Amazing Catch. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि वर्ल्ड के सबसे शानदार फील्डर्स में एक हैं। रैना की फुर्ती अभी भी कमाल की है क्योंकि उन्होंने एक बार फिर से ऐसा ही कमाल का प्रदर्शन किया है। दरअसल, भारत में चल रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में सुरेश रैना ने एक ऐसा कैच पकड़ा है, जिसे देखकर क्रिकेट फैंस के मुंह से सिर्फ वाह ही निकल रहा है। महेंद्र सिंह धोनी के साथ क्रिकेट के सभी फार्मेट को अलविदा करने वाले रैना इन दिनों रोड सेफ्टी सीरीज में शानदार खेल का मुजाहिरा कर रहे हैं। 

पकड़ा सुपरमैन कैच
शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच मैच चल रहा था। हालांकि यह मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका लेकिन जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बैटिंग कर रही थी तो सुरेश रैना ने सुपरमैन कैच पकड़कर दर्शकों का पैसा वसूल कर दिया। देखते ही देखते इस कैच का वीडियो भी वायरल हो गया है। मामला 16वें ओवर का है जब भारतीय गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन गेंदबाजी कर रहे थे। उनकी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन बेन डंक ने शानदार पुल शॉट खेला और गेंद हवा में गई लेकिन प्वाइंट पर फील्डिंग कर रहे सुरेश रैना ने सुपरमैन की तरह हवा में ही डाइव लगाई और वह कैच पकड़ लिया। 

इस टीम की कप्तानी करेंगे सुरेश रैना 
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में शानदार खेल दिखा रहे सुरेश रैना के बारे में एक और बेहतरीन खबर है। सूत्रों की मानें तो रैना टी10 में अबू धाबी में डेक्कन ग्लैडिएटर्स टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। हालांकि अभी तक किसी ने भी इस खबर की पुष्टि नहीं की है लेकिन सुरेश रैना जल्द ही विदेशी लीग में खेलते दिखाई देंगे। सुरेश रैना का आईपीएल करियर भी शानदार रहा है और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए रैना ने कई मैच जिताउ पारी खेली है। रैना ने टीम इंडिया के लिए भी कप्तानी की है और 12 एकदिवसीय मुकाबले में उन्होंने 7 जीत दर्ज की है। वे चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए भी 5 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं हालांकि वे जीत नहीं पाए। 

यह भी पढ़ें

यूं ही नहीं कहा गया कि- 'भारत में क्रिकेट खेल नहीं, धर्म से बढ़कर है', यह तस्वीर देखकर आप खुद समझ जाएंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios