Asianet News HindiAsianet News Hindi

उम्र को मारो गोली: सचिन के बल्ले से निकला रनों का तूफान, चीते जैसी फुर्ती से क्रीज छोड़ निकले और जड़ा सिक्सर

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने ऐसा विराट रुप अपनाया कि दर्शक तो दर्शक विपक्षी खिलाड़ी भी बधाई देते दिखाई दिए। बारिश से बाधित टी20 मैच सिर्फ 15 ओवर का खेला गया। जिसमें सचिन का कमाल दिखा।
 

road safety world series india legends vs england legends sachin tendulkar yuvraj singh shines mda
Author
First Published Sep 23, 2022, 7:41 AM IST

India Legends vs England Legends. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स का मुकाबला इंग्लैंड लीजेंड्स के साथ हुआ। बारिश की वजह से यह मैच 20 की बजाय 15 ओवर का खेला गया। इंडिया लीजेंड्स पहले बैटिंग करने पहुंची और सचिन की शानदार बैटिंग देखकर दर्शक गदगद हो गए। सचिन की बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने के लिए उत्तराखंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी पहुंचे थे। जब सचिन ने क्रीज बाहर निकलकर मिड ऑन पर लंबा छक्का जड़ा तो स्टेडियम में मानों तूफान सा आ गया। यह सचिन की बल्लेबाजी देखने का क्रेज था, जिसकी बदौलत देहरादून का क्रिकेट स्टेडियम भरा नजर आया। 

भारत ने इंग्लैंड को हराया
इंग्लैंड ने टॉस जीता और भारत को पहले बैटिंग के लिए बुलाया। 5 ओवर कम करने के बाद यह मुकाबला 15-15 ओवर का हुआ। भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर और नमन ओझा ओपनिंग करने आए। पहले ओवर में 4 रन बनने के बाद दूसरे ओवर से सचिन ने गियर बदल दिया। सचिन ने कुल 20 गेंदें खेलीं और 200 के स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाए। इसमें 3 शानदार छक्के और 3 चौके शामिल हैं। ओझा के आउट होने पर सुरेश रैना आए और 1 छक्का सहित कुल 12 रन बनाए। फिर युसुफ पठान क्रीज पर आए और छक्कों की झड़ी लगा दी। पठान ने 11 गेंद पर 27 बनाए। इसके बाद तो युवराज सिंह ने कहर ढा दिया और सिर्फ 15 गेंद पर 31 रन ठोंक डाले। भारत ने 15 ओवर में 5 विकेट खोकर 170 रन बनाए।

road safety world series india legends vs england legends sachin tendulkar yuvraj singh shines mda

130 रन ही बना सकी इंग्लैंड
171 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम 130 रन ही बना सकी और मुकाबला 40 रन से हार गई। 15 ओवर में इंग्लिश टीम 6 विकेट गंवाकर 130 बना सकी। भारतीय स्पिनर राजेश पोवार ने 3 विकेट चटकाए। इंग्लिश टीम की ओर से फिल मस्टर्ड ने सिर्फ 19 गेंद पर 29 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बैट्समैन बेहतर खेल नहीं दिखा सका। भारतीय टीम ने यह मुकाबला आसानी से जीत लिया। 

टॉर्च की रोशनी में अभिवादन
बारिश की वजह से मैच शुरू होने में देरी हुई लेकिन जब मैच शुरू होने लगा तो दर्शकों ने मोबाइल टॉर्ट की रोशनी जलाकर खिलाड़ियों का शानदार अभिवादन किया। यह सिलसिला 2 मिनट तक जारी रहा और मैदान पर ऐसा लगा मानों सितारों की महफिल सजी हो। वहीं ग्रेट सचिन तेंदुलकर की टीम में युवराज सिंह, रैना, पठान जैसे दिग्गजों का खेल देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी।

यह भी पढ़ें

IND V/S AUS T20: आस्ट्रेलियाई टीम जानती है भारत में जीत के लिए क्या करना है, 5 साल से नहीं गंवाई टी20 सीरीज
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios