Asianet News HindiAsianet News Hindi

डक करने के बाद रोहित ने उसी बॉल पर खेला पुल शॉट, हिटमैन के पास था एक्सट्रा टाइम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे में रोहित शर्मा का नया कारनामा देखने को मिला। रोहित ने एक गेंद पर डक करने के बाद उसी गेंद पर पुल शॉट खेल दिया। 

Rohit played pull shot on the same ball after duck, hitman had extra time KPB
Author
Chennai, First Published Dec 15, 2019, 4:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चेन्नई. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे में रोहित शर्मा का नया कारनामा देखने को मिला। रोहित ने एक गेंद पर डक करने के बाद उसी गेंद पर पुल शॉट खेल दिया। दरअसल वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कीमो पॉल ने रोहित को स्लोअर बाउंसर फेंकी थी, जिसे रोहित ने डक करने का मन बना लिया था, पर बाद में उन्होंने देखा कि यह स्लोअर बॉल है और उसे ऑन साइड में पुल कर दिया। हालांकि रोहित को इस गेंद पर बाउंड्री नहीं मिली और उन्हें सिंगल से संतोष करना पड़ा। 

रोहित शर्मा कंपल्सिव पुलर माने जाते हैं। कपल्सिव पुलर उस बल्लेबाज को कहते हैं, जो हर शॉट गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश करता है। रोहित का पुल लगाते हुए रिकॉर्ड भी शानदार है। उनके अधिकतर पुला शॉट बाउंड्री के बाहर ही गिरते हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि शॉर्ट गेंद खेलने के लिए रोहित बहुत जल्दी पोजीशन में आ जाते हैं और उनके पास एक्सट्रा समय रहता है। 

इस बात का उदाहरण आज भी देखने को मिल जब रोहित ने डक करने के बाद भी एक गेंद को पुल कर दिया। इस गेंद पर रोहित नीचे झुक गए थे और गेंद उनके ऊपर से जा सकती थी, पर बाद में उन्होंने तेजी से पोजीशन में आते हुए पुल शॉट खेल दिया।      

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios