Asianet News Hindi

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: 3 दिग्गजों ने दी हिटमैन रोहित शर्मा को सलाह, फाइनल से पहले बताई ये कमियां

लक्ष्मण ने कहा- हम सभी जानते हैं कि वह कितने प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं, वह भारतीय टीम के लिए मैच विजेता हैं। यह जानना कि आपका ऑफ स्टंप कहां है। 

Rohit Sharma cannot take his left leg across when facing Boult says VVS Laxman pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 15, 2021, 4:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से शुरू होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कई दिग्गज खिलाड़ी सलाह दे रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा कि ओपनर बैट्समैन रोहित शर्मा कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Kiwi pacer Trent Boult) के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए अपने लेफ्ट पैर को पार करने की कोशिश नहीं कर सकते।

इसे भी पढ़ें- कवर ड्राइव लगाते हुए इस तरह धड़ाम से गिरे Virat Kohli, क्या फाइनल में मुश्किल पैदा कर सकती है शॉर्ट बॉल ? 

उन्होंने कहा- "मुझे लगता है, रोहित ही नहीं बल्कि किसी भी सलामी बल्लेबाज के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपका ऑफ स्टंप कहां है। रोहित ने जब से ओपनिंग की है और जिस तरह से उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय परिस्थितियों में भी खेला, वह बहुत अच्छा था। अनुशासित और वह जानता था कि उसका ऑफ स्टंप कहां है।

लक्ष्मण ने कहा- हम सभी जानते हैं कि वह कितने प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं, वह भारतीय टीम के लिए मैच विजेता हैं। यह जानना कि आपका ऑफ स्टंप कहां है और ऑफ स्टंप के बाहर गेंदों को जाने देना कुछ ऐसा है जिस पर रोहित को ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्के पास ट्रेंट बोल्ट के रूप में एक और चुनौती है। जो गेंद को अंदर ला सकते हैं। वह यह भी जानते है कि बोल्ट के खिलाफ, अपना लेफ्ट पैर आगे नहीं लाते हैं। लक्ष्मण ने कहा कि ये दो चीजें हैं जिन्हें रोहित को पारी की शुरुआत करने से पहले फोकस करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें- इन सात इंडियन प्लेयर्स को मिली है ICC की खास लिस्ट में जगह, सचिन से पहले द्रविड़ को मिला था सम्मान

स्‍कॉट स्‍टायरिश ने भी दी थी सलाह
इससे पहले स्‍कॉट स्‍टायरिश ने कहा था कि- फाइनल मुकाबला पिच पर निर्भर करता है। अगर गेंद स्विंग करती है तो फिर रोहित संघर्ष करते नजर आ सकते हैं क्योंकि अपनी पारी की शुरुआत में रोहित कदमों का ज्‍यादा इस्‍तेमाल नहीं करते। अगर ऐसा ही हुआ तो स्विंग गेंदबाजी उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। 

सहवाग ने भी दी थी सलाह
वीरेन्द्र सहवाग ने रोहित को सलाह देते हुए कहा था कि रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेली है ये अनुभव टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में काम आएगा। इंग्लैंड की पिचों पर शुरुआती 10 ओवर में संभलकर बल्लेबाजी करना जरूरी है। एक बार आप क्रीज पर सेट हो जाएं तो अपने शॉट्स खेल सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios