Asianet News Hindi

कोरोना के चलते सचिन तेंदुलकर के दोस्त की मौत, कभी एक साथ खेला करते थे मैच

सचिन तेंदुलकर ने कोविड के कारण अपने एक और दोस्त को खो दिया। 80 के दशक में सनग्रेस मफतलाल के लिए तेंदुलकर और विनोद कांबली के साथ खेलने वाले विजय शिर्के का शनिवार को ठाणे के एक अस्पताल में कोरोना के चलते निधन हो गया। 57 साल के शिर्के एक पूर्व तेज गेंदबाज थे। विजय शिर्के के साथ ही अक्टूबर में सचिन के एक और दोस्त की कोरोना के चलते मौत हो गई थी। तेंदुलकर के करीबी दोस्त अवि कदम की मौत के बाद वह काफी टूट गए थे।

Sachin Tendulkars former teammate and friend vijay shrike dies due to Covid dva
Author
Mumbai, First Published Dec 21, 2020, 8:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाजी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कोविड के कारण अपने एक और दोस्त को खो दिया। 80 के दशक में सनग्रेस मफतलाल के लिए तेंदुलकर और विनोद कांबली के साथ खेलने वाले विजय शिर्के  (vijay shirke) का शनिवार को ठाणे के एक अस्पताल में कोरोना के चलते निधन हो गया। 57 साल के शिर्के एक पूर्व तेज गेंदबाज थे। हाल ही में शिर्के को कोरोना के कुछ लक्षण दिखाई दिए थे, जिसके बाद उन्होंने टेस्ट करवाया तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अस्पताल में इलाज के दौरान वह कोरोना से तो उभर गए, लेकिन इसके साइड इफेक्ट्स के चलते उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी। 

मुंबई क्रिकेट के लिए बड़ा झटका
क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद विजय शिर्के मुंबई अंडर-17 कैंप में 2 साल तक कोचिंग भी दे चुके हैं। उन्होंने अपने समय में सचिन और कांबली जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के साथ मैच भी खेला था। उनकी मौत के बाद मुंबई के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने अफसोस जताया। पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने उनकी मौत की खबर सुनकर कहा कि, 'ये बेहद ही अफसोस की खबर है। ये मेरे लिए निजी क्षति है। 1988 में हैरिस शील्ड में वर्ल्ड रिकॉर्ड पार्टनरशिप के बाद सचिन और मुझे सनग्रेस मफतलाल ने टीम में लिया था। हमारे कप्तान संदीप पाटिल थे और विजय शिर्के भी उसी टीम का हिस्सा थे। वहीं विजय से हमारी दोस्ती हुई और वो बेहद ही अच्छे गेंदबाज होने के साथ सभी की मदद भी करते थे। हम उन्हें 'विज' कहकर पुकारते थे। विजय शिर्के की गेंद आउट स्विंग होती थी, जो उन्हें खतरनाक बनाती थी।' कांबली के साथ ही पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला ने भी शिर्के की मौत पर दुख जताया है।

कोविड के चलते सचिन के दो दोस्तों की मौत 
विजय शिर्के के साथ ही अक्टूबर में सचिन के एक और दोस्त की कोरोना के चलते मौत हो गई थी। तेंदुलकर के करीबी दोस्त अवि कदम की मौत के बाद वह काफी टूट गए थे। अब शिर्के की मौत मुंबई के क्रिकेट के लिए एक और कोविड से संबंधित झटका है। शिर्के के एक दोस्त ने कहा, "वह कुछ साल पहले ठाणे में शिफ्ट हो गए थे और ठाणे के एक अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios