Asianet News HindiAsianet News Hindi

संजय बांगड़ ने ठुकराया बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का ऑफर, बोलेः स्टार के साथ हो चुका है करार

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने निजी और पेशेवर प्रतिबद्धताओं के कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) का टेस्ट टीम का सलाहकार बनने का प्रस्ताव स्वीकार नहीं करने का फैसला किया है। 

Sanjay Bangar turned down offer of Bangladesh Cricket Board, said: Agreement has been signed with Star KPB
Author
New Delhi, First Published Mar 18, 2020, 10:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने निजी और पेशेवर प्रतिबद्धताओं के कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) का टेस्ट टीम का सलाहकार बनने का प्रस्ताव स्वीकार नहीं करने का फैसला किया है। बीसीबी ने आठ सप्ताह पहले बांगड़ के सामने टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश के बल्लेबाजों को कोचिंग देने का प्रस्ताव रखा था लेकिन वह इसे स्वीकार नहीं कर सकते क्योंकि उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के साथ दो साल का अनुबंध किया है।

बांगड़ ने पीटीआई से कहा, ‘‘उन्होंने आठ सप्ताह पहले मेरे सामने प्रस्ताव रखा था। लेकिन मैंने स्टार के साथ अपने अनुबंध को अंतिम रूप दे दिया है जिससे मुझे अपनी निजी और पेशेवर प्रतिबद्धताओं के बीच संतुलन बिठाने का मौका मिलेगा। हालांकि मैं भविष्य में बीसीबी के साथ काम करने के लिये तैयार हूं। ’’

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर नील मैकेंजी इस समय सीमित ओवरों के क्रिकेट में बांग्लादेश के बल्लेबाजी सलाहकार हैं।

फिलहाल कमेंट्री कर रहे हैं बांगड़
बांगड़ 2014 से 2019 तक भारतीय टीम के साथ जुड़े रहे। सितंबर में घरेलू सत्र शुरू होने के बाद उनकी जगह विक्रम राठौड़ ने ली। विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज का दौरा भारतीय टीम के साथ उनकी आखिरी श्रृंखला थी। इसके बाद से बांगड़ कमेंट्री में व्यस्त हैं। उन्होंने भारत की तरफ से 2001 से 2004 तक 12 टेस्ट और 15 वनडे खेल थे।

बीसबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने बुधवार को पहले ढाका में पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने बांगड़ से (टेस्ट बल्लेबाजी सलाहकार के लिये) बात की है लेकिन अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है।’’

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios