Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तानी क्रिकेटर से शख्स ने पूछा सवाल- धोनी या पोंटिंग में कौन है बेहतर कप्तान?जवाब कर देगा हैरान

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी इन दिनों ट्विटर पर लोगों के साथ डायरेक्ट इंटरेक्ट कर रहे हैं। बुधवार को  उन्होंने ट्विटर पर एक बार फिर लोगों के सवालों के जवाब दिए। इसमें कुछ सवाल ऐसे थे, जिनके बेहद बोल्ड जवाब शाहिद अफरीदी ने दिए। 

shahid afridi choose whose better captain between dhoni and ricky ponting kph
Author
Pakistan, First Published Jul 30, 2020, 10:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: कोरोना में हर तरह के स्पोर्ट्स और सीरीज पर बैन लगा दिया गया है। कई महीनों तक कोई भी मैच नहीं खेला गया। हालांकि, इसके बाद बिना दर्शकों के मैच शुरू किया गया है। इस बीच कई क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव हुए हैं। पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी इन दिनों ट्विटर पर अपने फैंस के सवालों के बेहद बोल्ड जवाब देते नजर आ रहे हैं। फैंस शाहिद कई तरह के सवाल पूछते नजर आए। इस  बीच एक शख्स ने उनसे पूछा कि धोनी और रिकी पोंटिंग में कौन बेहतरीन कप्तान है। इसका शाहिद ने ऐसा जवाब दिया जो आपका दिल जीत लेगा। 


धोनी का किया चुनाव 
शाहिद अफरीदी से ट्विटर पर उनके एक फैन ने पूछा कि उन्हें महेंद्र सिंह धोनी और रिकी पोंटिंग में कौन बेहतरीन कप्तान है? इसपर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने जवाब दिया कि दोनों ही बेहतरीन हैं, लेकिन इनमें से कोई एक चुनना है तो वो धोनी का चुनाव करेंगे। कभी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को लीड कर चुके शाहिद अफरीदी ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की जगह धोनी को चुना। 

धोनी की तारीफ में कहे ये शब्द 
शाहिद अफरीदी ने बेहद स्पष्ट शब्दों में धोनी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वो धोनी को   पोंटिंग  से ज्यादा पॉइंट्स देते हैं क्यूंकि धोनी ने युवाओं की टीम को लीड किया। उन्होंने कहा कि धोनी ने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे जेम्स भारत को दिए हैं। साथ ही धोनी इकलौते कप्तान हैं जिन्होंने कप्तान के तौर पर अपनी टीम को तीन ICC ट्रॉफीज दिलवाई है। 


 पोंटिंग की भी की तारीफ 
शाहिद अफरीदी ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की भी तारीफ की।  उन्होंने  भी बेहतरीन हैं। उन्होंने अपने देश को 2003 से 2007 में एक के बाद एक विश्व कप का विजेता बनाया है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल हसी ने भी कहा कि अभी तक कोई भी क्रिकेटर रिकी पोंटिंग की तरह नहीं बन पाया है। वो बेहतरीन हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios