Asianet News HindiAsianet News Hindi

शाहिद अफरीदी ने किया खुलासा- क्यों उनकी बेटी भारत-पाकिस्तान मुकाबले में लहरा रही थी भारतीय तिरंगा?

पाकिस्तान के पूर्व स्टार शाहिद अफरीदी (Shaheed Afridi) का कहना है कि उनकी बेटी भारत-पाक (India vs Pakistan) मैच के दौरान भारतीय झंडा लहरा रही थी। अफरीदी ने पाकिस्तान की जीत के बाद बाबर आजम को बधाई दी और कहा था कि दोनों देशों के बीच ही सबसे बड़े इवेंट हैं। 
 

Shahid Afridi Says His Daughter Was Waving Indian Flag During India-Pak Match mda
Author
First Published Sep 13, 2022, 10:20 AM IST

Shaheed Afridi Latest Update. पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर और स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कहा है कि भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान उनकी बेटी भारतीय तिरंगा लहरा रही थी। शाहिद ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले को सबसे बड़ा इवेंट करार दिया है। उन्होंने पाकिस्तान की भारत पर जीत के बाद पाक कैप्टन बाबर आजम को शुभकामनाएं भी दीं। शाहिद अफरीदी और कंट्रोवर्सी का पुराना नाता रहा है। गौतम गंभीर के साथ उनकी झड़प को आज भी याद किया जाता है। लेकिन अफरीदी दुनिया के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर्स में एक गिने जाते हैं। उन्होंने कई बार ताबड़तोड़ छक्के मारकर पाकिस्तान को जीत दिलाई है। 

कंट्रोवर्सी किंग हैं अफरीदी
शाहिद अफरीदी अक्सर ऐसा कमेंट करते हैं जो कमेंट भारतीयों पर तंज ज्यादा रहता है। ऐसे में इस प्रतिभाशाली क्रिकेटर ने ऐसा कमेंट किया जो सभी को हैरान कर देने वाला लगा। खासकर भारतीय प्रशंसकों को क्योंकि टीम इंडिया और इंडियन फैंस हमेशा उनके रडार पर रहते हैं। अफरीदी ने यह कहकर चौंका दिया कि भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले हफ्ते के एशिया कप 2022 मैच के दौरान उनकी बेटी पाकिस्तान के झंडे के बजाय भारतीय झंडा लहरा रही थी। हाल ही में उन्होंने एक टीवी चैनल पर कहा था कि स्टेडियम में केवल 10 प्रतिशत पाकिस्तानी प्रशंसक थे जबकि 90 प्रतिशत प्रशंसक भारत से थे। उन्होंने यह भी कहा कि मुझे पता चला कि वहां भारतीय प्रशंसक अधिक थे।

क्या कहा शाहिद अफरीदी ने
शाहिद अफरीदी ने एक पाकिस्तानी चैनल पर कहा कि मेरी पत्नी ने बताया कि स्टेडियम में सिर्फ 10 फीसदी ही पाकिस्तानी प्रशंसक थे जबकि 90 प्रतिशत भारतीय थे। यही कारण था कि वहां भारतीय झंडा ही उपलब्ध था, पाकिस्तानी झंडा नहीं था। तो उनकी बेटी ने मैच के दौरान भारतीय झंडा ही लहराया। उस मैच में पाकिस्तान ने 181 रनों का सफलता पूर्वक पीछा किया और 1 गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज की थी। तब विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंद पर 71 रनों की शानदार पारी खेलकर पाकिस्तान को मैच जिता दिया था। 

यह भा पढ़ें

टी20 विश्व कप की टीम: 25 टी20 मैचों में 44 विकेट टपकाने वाले इस चाइना मैन से किसकी क्या दुश्मनी? फिर इग्नोर
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios