Asianet News HindiAsianet News Hindi

शिवम दुबे ने तोड़ा स्टुअर्ट बिन्नी का रिकॉर्ड, एक ही ओवर में खाए 4 छक्के

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए 5वें T-20 मैच में शिवम दुबे एक ओर में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। दुबे ने अपने इस ओवर में 34 रन लुटाए और इसी के साथ स्टुअर्ट बिन्नी का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Shivam Dubey breaks Stuart Binny's record, loses 34 runs in one over KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 2, 2020, 3:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

माउंट मौंगानुई. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए 5वें T-20 मैच में शिवम दुबे एक ओर में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। दुबे ने अपने इस ओवर में 34 रन लुटाए और इसी के साथ स्टुअर्ट बिन्नी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। बिन्नी ने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ओवर में 32 रन खर्चे थे। शिवम के ओवर से पहले न्यूजीलैंड की टीम संघर्ष कर रही थी और रन रेट का दबाव बढ़ता जा रहा था। पर दुबे के ओवर में 34 रन बटोरने के बाद कीवी टीम मैच में वापस आ गई। 

T-20 में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय गेंदबाज
 

गेंदबाज रन लुटाए विरोधी टीम साल 
शिवम दुबे            34                न्यूजीलैंड 2020
स्टुअर्ट बिन्नी           32               वेस्टइंडीज 2016
सुरेश रैना          26                साउथ अफ्रीका  2012

10वें ओवर में खाए 34 रन 

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम परेशानी में थी। उसके 3 विकेट गिर चुके थे और 11 ओवरों में 100 रनों की जरूरत थी। इसके बाद शिवम दुबे ने एक ही ओवर में 34 रन लुटा दिए। उन्होंने शुरुआती 2 और आखिरी 2 गेंदों में छक्के खाए। इसके साथ ही उन्होंने एक नो बॉल भी फेंकी। इस गेंद पर भी सुंदर ने चोका छोड़ दिया और दुबे भारत का सबसे घटिया t-20 ओवर फेंकने में मदद की।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios