Asianet News HindiAsianet News Hindi

Under 19 Cricket World Cup 2022: बतौर सलाहकार नई पारी खेलेंगे दिग्गज शिवनारायण चंद्रपॉल

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपॉल (Shivnarine Chanderpaul) को क्रिकेट वेस्टइंडीज ने आगामी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 (Under 19 Cricket World Cup 2022) के लिए टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है। 

Shivnarine Chanderpaul appointed batting consultant of West Indies Under 19 cricket team-mjs
Author
West Indies, First Published Nov 14, 2021, 7:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपॉल (Shivnarine Chanderpaul) जल्द ही नए अवतार में नजर आने वाले है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (Cricket West Indies) ने उन्हें आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 (ICC Under 19 Cricket World Cup 2022) के लिए टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है। अंडर 19 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज में जनवरी-फरवरी 2022 के दौरान होगा। 

चंद्रपाल के अनुभव का टीम को मिलेगा फायदा: 

शिवनारायण चंद्रपॉल का कद वेस्टइंडीज क्रिकेट में काफी बड़ा है। उनकी गिनती वेस्टइंडीज के सबसे सफल खिलाड़ियों में होती है। वे टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। अपने लंबे करियर में 164 मैच खेले हैं और 51.37 की प्रभावी औसत से 11,867 रन बनाए हैं। वे टेस्ट क्रिकेट में 2 दोहरे शतक, 30 शतक और 66 अर्धशतक जमाए हैं। उनके अनुभव को देखते हुए ही बोर्ड ने उन्हें टीम के साथ जोड़ना तय किया है। चंद्रपाल क्रिकेट खिलाड़ियों को उचित मार्गदर्शन देंगे जिससे वे अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित होंगे। 

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने एक बयान जारी कर कहा, "वह मुख्य कोच फ्लॉयड रीफर की अध्यक्षता में कोचिंग स्टाफ के नए सदस्य हैं और वर्ल्ड कप की तैयारियों का हिस्सा होंगे। इनका अभ्यास सत्र 15 से 28 नवंबर तक एंटीगुआ के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में चलाया जाएगा।" 

वहीं जिमी एडम्स ने इस पूर्व दिग्गज का स्वागत करते कहा, "हम शिवनारायण चंद्रपॉल का राइजिंग स्टार्स अंडर-19 ग्रुप में स्वागत करना चाहते हैं और हम उनके साथ इस महत्वपूर्ण चरण में हमारे युवा खिलाड़ियों के विकास के लिए काम करने को लेकर उत्सुक हैं। शिव के पास जबरदस्त क्रिकेट का ज्ञान, अनुभव और जानकारी है। सर कर्टली एम्ब्रोस हमारे पास पहले से टीम में शामिल हैं और साथ ही साथ कई अन्य उत्कृष्ट कोच भी मौजूद हैं।" 

यह भी पढ़ें: 

Indian Sports Awards: खेल रत्न पाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं मिताली राज, पुरुष क्रिकेट में इन 4 को मिला

Indian Sports Awards: समारोह में नहीं पहुंचे PM Modi, देखें किन 62 खिलाड़ियों को मिला अवार्ड 

देश का पहला क्रिकेटर जिसने Corona Vaccine लगवाने से किया इनकार, टीम से बाहर होने का नुकसान भी झेला

T20 World Cup 2021: इन 2 टीमों को पटखनी देने के बाद टी20 में नंबर 1 बन जाएगी कीवी टीम 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios