Asianet News HindiAsianet News Hindi

शोएब अख्तर का सनसनीखेज खुलासा, हिंदू होने की वजह से कनेरिया संग पाकिस्तान टीम के साथी नहीं खाते थे खाना

शोएब अख्तर ने चौकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि कुछ खिलाड़ियों को इस बात से दिक्कत थी कि दानिश उनके साथ खाना क्यों खाता है। 

Shoaib Akhtar's sensational disclosure, Pakistan teammates did not eat food with Kaneria due to being Hindu KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 26, 2019, 8:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पाकिस्तान के एक टीवी चैनल में खुलासा करते हुए तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया कि हिंदू होने के कारण साथी खिलाड़ी दानिश कनेरिया के साथ भेदभाव करते थे। शोएब अख्तर ने चौकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि कुछ खिलाड़ियों को इस बात से दिक्कत थी कि दानिश उनके साथ खाना क्यों खाता है। इस टीवी शो में शोएब अख्तर के अलावा पूर्व कप्तान राशिद लतीफ और पाकिस्तान के पूर्व मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज असिम कमाल भी शामिल थे। 

शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान में खिलाड़ियों को सही तरीके से संवारा नहीं जाता है। एबी डिविलियर्स ने क्विंटन डिकॉक को रिहेबिलेटेशन सेंटर भेजा, उसे तैयार किया और आज वो शानदार खेल दिखा रहा है, पर पाकिस्तान में तो ड्रेसिंग रूम में ही खिलाड़ियों को खत्म कर दिया जाता है। 

दनिश कनेरिया पर क्या बोले शोएब ?
शोएब ने आगे बोलते हुए कहा कि युसुफ में 12 हजार रन बनाने की क्षमता थी पर पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने उन पर ध्यान नहीं दिया। इस बात को लेकर शोएब अख्तर की दो तीन खिलाड़ियों से लड़ाई भी हुई। शोएब ने कहा "अगर कोई हिंदू है तो भी वह खेलेगा, और उसी हिंदू ने हमें टेस्ट सीरीज जिताई।" शोएब की इस बात पर रियाज ने दानिश कनेरिया का नाम लिया। शोएब ने आगे कहा "बात खुल जाएगी लेकिन बता दूं कि कुछ प्लेयर्स ने मुझसे कहा यह यहां से खाना क्यों ले रहा है। मैने उनसे कहा मैं तुम्हें यहां से उठाकर बाहर फेंक दूंगा। कप्तान होगे तुम अपने घर के। वो तुम्हें 6-6 विकेट लेकर दे रहा है। इंग्लैंड में दानिश और शमी ने ही हमें सीरीज जिताई थी।"

इसके अलावा शोएब ने नसीम शाह की उम्र पर पर भी बोलते हुए कहा कि उसको कौन सिखाएगा, कौन ट्रेनिंग देगा। वो अभी ऑस्ट्रेलिया में खेलकर आया है और लोग कह रहे हैं कि उसे 20 नहीं तो साढ़े 19 का ही रख लो। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios