Asianet News Hindi

तो क्या IPL की वजह से टल जाएगा ICC T20 विश्वकप? 10 जून को मीटिंग में लिया जा सकता है फैसला

महामारी की वजह से क्रिकेट इवेंट्स के कैलेंडर बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। अब तक कई बड़े टूर्नामेंट पर इसका असर पड़ा है। इस साल आईसीसी टी20 विश्वकप 18 अक्तूबर से ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित है। 

So ICC T20 World Cup to be postponed due to IPL
Author
Mumbai, First Published May 29, 2020, 11:03 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोना वायरस की वजह से इस साल अक्तूबर में पहले से निर्धारित आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं। गुरुवार को बोर्ड मेंबर्स की मीटिंग में प्रस्तावित विश्वकप के शेड्यूल पर आखिरी फैसला लिया जाना था, मगर उसे अगले महीने जून तक के लिए टाल दिया गया। 

महामारी की वजह से क्रिकेट इवेंट्स के कैलेंडर बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। अब तक कई बड़े टूर्नामेंट पर इसका असर पड़ा है। इस साल आईसीसी टी20 विश्वकप 18 अक्तूबर से ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित है। गुरुवार को टेलिकॉन्फ्रेंस मीटिंग में बोर्ड मेंबर्स को फैसला लेना था मगर, इसे 10 जून तक के लिए टाल दिया गया। 

कई दिन से विश्वकप टलने की अटकलें 
मीटिंग से पहले रिपोर्ट्स थीं कि ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित विश्वकप को 2022 तक के लिए टाल दिया जाएगा। सूत्रों के हवाले से कहा गया कि ऐसा स्टार स्पोर्ट्स की प्रसारण जरूरतों और कोरोना की वजह से व्यावसायिक मजबूरियों की वजह से फैसला लिया गया। यह भी कहा गया कि इस साल भारत में प्रस्तावित आईपीएल सीजन, उसके बाद अगले साल 2021 भारत में ही प्रस्तावित टी 20 के एक और विश्वकप की वजह से 6 महीने के अंदर टी 20 विश्वकप के रूप में दो-दो बड़े टूर्नामेंट कराना मुश्किल काम है। 

 

 

आईसीसी की मीटिंग में क्या हुआ 
आईसीसी की मीटिंग में टी20 विश्वकप समेत कई क्रिकेट से जुड़े कई एजेंडा पर फैसला लिया जाना था मगर, सभी को अगली बैठक तक टाल दिया गया। मीटिंग के बाद आईसीसी ने कहा, कि बोर्ड ने आईसीसी मैनेजमेंट से कोरोना महामारी के कारण लगातार बदल रहे हालात और आपात विकल्पों पर चर्चा जारी रखे हुए है। अगली मीटिंग में तमाम स्थितियों पर विचार के बाद फैसला लिया जाएगा।"

आईपीएल है टलने की बड़ी वजह 
आईसीसी विश्वकप टलने की एक बड़ी वजह आईपीएल भी है। टी-20 वर्ल्ड कप का टलने से आईपीएल के आयोजन का रास्ता खुल जाएगा। दरअसल, कोरोना की वजह से आईपीएल टल चुका है और इसे सितंबर-अक्टूबर में कराने की चर्चा थी। मगर ऐसा तब संभव होता जब विश्वकप को आगे खिसकाया जाता। अब आईसीसी के विंडो को आईपीएल के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। 

 

 

हालांकि इन तमाम पहलुओं पर अभी भी कुछ कुछ साफ नहीं कहा जा सकता। अंतिम फैसला अगले महीने आईसीसी की बोर्ड मेटिंग मीटिंग में ही लिया जाएगा। स्टार स्पोर्ट्स के पास आईपीएल और आईसीसी दोनों के प्रसारण अधिकार हैं। बेहद कम अंतराल पर मौजूदा व्यावसायिक हालात में एक साथ दो बड़े इवेंट कराने में मुश्किलें थीं।  

कहीं दुकान लूटने पहुंचा दिव्यांग-कहीं दिखी अमानवीयता...ऐसे ही वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें...

हथियार से लैस हो व्हीलचेयर पर दुकान लूटने आया दिव्यांग

गर्मी ने दिखाया अपना प्रचंड रूप, पेड़ पर मरकर चिपके हुए हैं पक्षी

दर्दनाक है वीडियो: हाथों में छाले...घर पहुंचने की आस, चिलचिलाती धूप और दो परिवारों का दर्द

एंबुलेंस का स्टाफ गश खाकर सड़क पर गिरा, 25 मिनट तक डॉक्टरों ने हाथ नहीं लगाया

बहुत ही खतरनाक है इस तरह का मास्क पहनना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios