Asianet News HindiAsianet News Hindi

कुमार संगकारा बोले- सौरव गांगुली को बनना चाहिए ICC चेयरमैन, तो गावस्कर ने BCCI अध्यक्ष पद के लिए जताई सहमति

संगकारा ने टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा, 'मेरा मानना है कि सौरव गांगुली क्रिकेट में एक बहुत बड़ा बदलाव ला सकते हैं। मैं उनका बहुत बड़ा फैन रहा हूं। उनके पास अद्भुत क्रिकेट दिमाग है। 

sourav ganguly should become icc chairman kumar sangakkara and gawaskar agreed for bcci kpt
Author
New Delhi, First Published Jul 26, 2020, 5:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. Sourav Ganguly Should Become ICC Chairman:  श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ कुमार संगकारा ने ICC चेयरमैन पद के लिए पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का समर्थन किया है। संगकारा का कहना है कि चेयरमैन के पद के लिए गांगुली से बेहतर विकल्प कोई और नहीं हो सकता है। बता दें कि गांगुली सिर्फ अपनी बल्लेबाज़ी के लिए ही नहीं बल्कि एक मजबूत नेतृत्वकर्ता के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में इसे साबित भी किया है।

गांगुली के पास अद्भुत क्रिकेट दिमाग है- संगकारा

संगकारा ने टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा, 'मेरा मानना है कि सौरव गांगुली क्रिकेट में एक बहुत बड़ा बदलाव ला सकते हैं। मैं उनका बहुत बड़ा फैन रहा हूं। उनके पास अद्भुत क्रिकेट दिमाग है। उन्हें इस खेल की बेहतरीन समझ है। मुझे लगता है कि ICC चेयरमैन पद के लिए दादा से बेहतर विकल्प हो ही नहीं सकता है।'


sourav ganguly should become icc chairman kumar sangakkara and gawaskar agreed for bcci kpt

 

दादा आईसीसी चेयरमैन पद के लिए सबसे उपयुक्‍त

संगकारा ने आगे कहा कि आपकी मानसिकता इंटरनेशनल लेवल की होनी चाहिए। आपको समझना होगा कि आप एक क्रिकेटर रहे हैं और आप जो भी करेंगे वो सभी देशों के लिए सर्वश्रेष्‍ठ होगा। सबसे जरूरी बात, इस खेल की नींव दुनियाभर में बच्‍चे, फैंस और दर्शक हैं। मेरे ख्‍याल से सौरव इसे अच्छे से कर सकते हैं। बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने से पहले मैं उनका काम देख चुका हूं। प्रशासन या कोचिंग से पहले लोगों के साथ उनके व्‍यवहार को दुनियाभर में देखा जा चुका है। मुझे बिल्कुल भी शक नहीं है कि दादा आईसीसी चेयरमैन पद के लिए सबसे उपयुक्‍त हैं।

 

sourav ganguly should become icc chairman kumar sangakkara and gawaskar agreed for bcci kpt

 

ग्रीम स्मिथ भी कर चुके हैं गांगुली का समर्थन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और वर्तमान डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ग्रीम स्मिथ भी आईसीसी चेयरमैन पद के लिए गांगुली का समर्थन किया था। स्मिथ ने कहा था, 'सौरव गांगुली खेल को समझते हैं। उन्‍होंने सर्वोच्‍च स्‍तर पर खेला और उनकी इज्‍जत है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के लिए यह अच्‍छा समय और गांगुली की नियुक्ति सबसे शानदार विकल्‍प होगा।'

गांगुली को 2023 तक BCCI अध्यक्ष पद पर बने देखना चाहते हैं गावस्कर 

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि वे 2023 वर्ल्ड कप तक सौरव गांगुली को ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष पद पर देखना चाहते हैं। गावस्कर ने कहा कि यह बोर्ड और खेल प्रेमियों के लिए बेहतर होगा। गांगुली में बीसीसीआई को ऊंचाइयों तक ले जाने की क्षमता है।

गावस्कर ने एक अखबार के लिए कॉलम लिखा, बीसीसीआई ने अपने अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का कार्यकाल बढ़ाने और बोर्ड के संविधान में संशोधन के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिया दायर की थी। इस पर दो हफ्ते बाद सुनवाई होगी। कोर्ट में क्रिकेट से पहले कई और जरूरी मामले सुनवाई के लिए इंतजार कर रहे हैं, लेकिन फिर भी क्रिकेट प्रेमियों को इस पर फैसले के आने का इंतजार है।

 

sourav ganguly should become icc chairman kumar sangakkara and gawaskar agreed for bcci kpt

 

कोर्ट के फैसले का इंतजार

उन्होंने कहा कि वे निजी तौर पर चाहते हैं कि गांगुली 2023 वर्ल्ड कप तक बीसीसीआई के अध्यक्ष रहें। हालांकि कोर्ट क्या फैसला करती है, इसका इंतजार रहेगा। गांगुली ने जिस तरह भारतीय टीम की कप्तानी संभालते हुए ऊंचाईयों तक ले गए और भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का विश्वास जीता था, उसी तरह वे और उनकी टीम बीसीसीआई को नए मुकाम तक ले जाने में सक्षम हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios