Asianet News Hindi

गांगुली ने कैप्टन कोहली को दी सलाह, कहा, इन दो खिलाड़ियों को तुरंत टीम में लाओ

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कैप्टन विराट कोहली को एक जरूरी सलाह दी है। इसके बाद गांगुली सुर्खियों में आ गए हैं। गांगुली ने मौजूदा कप्तान कोहली को कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर कोहली को कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को तुरंत टीम में वापस लाना चाहिए।

Sourav Ganguly Virat Kohli bring back Kuldeep Yadav and Yuzvendra Chahal in t20
Author
Mumbai, First Published Sep 28, 2019, 4:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कैप्टन विराट कोहली को एक जरूरी सलाह दी है। इसके बाद गांगुली सुर्खियों में आ गए हैं। गांगुली ने मौजूदा कप्तान कोहली को कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर कोहली को कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को तुरंत टीम में वापस लाना चाहिए।

टीम की तारीफ करते हुए दी सलाह

गांगुली ने एक टाइम्स ऑफ इंडिया में एक कॉलम लिखा है। इसमें गांगुली ने कोहली और टीम की तारीफ भी की। उन्होंने लिखा- मौजूदा भारतीय टीम अच्छी है लेकिन विराट कोहली को तुरंत अपने कलाई के स्पिनर्स को टीम में वापस लाना चाहिए। मुझे लगता है कि युजवेंद्र चहल को सिर्फ इसलिए निकाला गया ताकि दूसरे युवा खिलाड़ियों को मौका मिले। नहीं तो युजवेंद्र चहल को टी 20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का हिस्सा जरूर होना चाहिए।

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का रहा शानदार टी20 रिकॉर्ड

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों का ही शानदार टी20 रिकॉर्ड रहा है। टी 20 में यादव और चहल दोनों ने जबरदस्त प्रर्दशन किया था। यादव ने 18 टी20 मैचों में 35 विकेट हासिल किए हैं और उनका इकॉनमी रेट 6.72 है।
युजवेंद्र चहल ने भी 31 मैचों में 46 विकेट अपने नाम किए हैं। अभी दोनों ही खिलाड़ी टी 20 खेलों से बाहर कर दिए गए हैं। 

टीम को दो लेफ्ट आर्म स्पिनर्स की जरूरत नहीं

गांगुली ने कैप्टन कोहली का ध्यान इस ओर दिलाते हुए लिखा- भारतीय टीम को दो लेफ्ट आर्म स्पिनर्स की जरूरत नहीं है, उन्होंने लिखा, 'भारत को रवींद्र जडेजा और क्रुणाल पंड्या के तौर पर दो- दो लेफ्ट आर्म स्पिनर्स की जरूरत नहीं है। मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में अच्छी पिच बनाएगी जो कि रैंक टर्नर नहीं होगी, क्योंकि टीम इंडिया किसी भी पिच पर अच्छा खेल सकती है।'

कोहली को दी शांत रहने की सलाह

इतना ही नहीं गांगुली ने कोहली को आने वाले खेलों में शांत रवैया अपनाने की सलाह भी दी। गांगुली ने अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली को शांत रहने को कहा। गांगुली ने लिखा- टी20 वर्ल्ड कप से पहले कई लोग सलाह देंगे लेकिन कोहली के लिए जरूरी यह है कि वो शांत रहें।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios