Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: जोहानसबर्ग में इतिहास रच सकता है भारत, यहां एक भी मैच नहीं हारी टीम, ये हो सकती है मैच में एकादश

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 3 जनवरी से जोहानसबर्ग में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच होगा। 

South Africa vs India, 2nd Test start from 3rd January The Wanderers Stadium, Johannesburg-mjs
Author
Johannesburg, First Published Jan 2, 2022, 12:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 जनवरी से वांडर्स में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए जबरदस्त तैयारी कर रही है। सुपरस्पोर्ट पार्क में पहला टेस्ट 113 रनों से जीतकर भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने सेंचुरियन में टेस्ट जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनकर टेस्ट क्रिकेट में साल 2021 का एक यादगार समापन किया था। 

बीसीसीआई ने बुलरिंग में भारतीय टीम के प्रशिक्षण का 31 सेकंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इस वीडियो के साथ कैप्शन दिया गया, "हम यहां दूसरे टेस्ट की तैयारी के लिए द वांडर्स में हैं। नया दिन, नया साल और नई शुरुआत।" 

 

 

वीडियो में खिलाड़ियों को स्टेडियम में अभ्यास करते हुए देखा जा सकता है, इसके बाद सीनियर गेंदबाज इशांत शर्मा ने गेंदबाजी की। वीडियो का अंत कप्तान विराट कोहली के बल्लेबाजी से किया गया है। जिसके बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ बातचीत की। 

1991 के बाद से दक्षिण अफ्रीका के वांडर्स में भारतीय क्रिकेट टीम का एक जोरदार रिकॉर्ड रहा है। टीम इंडिया यहां कभी कोई टेस्ट मैच नहीं हारी है। जोहान्सबर्ग में खेले गए 5 टेस्ट में भारत ने दो बार जीत हासिल की है और तीन मैच ड्रॉ रहे। वहीं साउथ अफ्रीका ने यहां 48 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 18 में जीत दर्ज की। 13 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा और 11 मैच ड्रॉ रहे। 

South Africa vs India, 2nd Test start from 3rd January The Wanderers Stadium, Johannesburg-mjs

वर्तमान में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने 1997 में अपना पहला टेस्ट शतक यहीं पर बनाया था। वहीं, भारत ने 2006 में दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच भी यहीं जीता था। खास बात ये है कि विदेशों में भारत का जीत का सिलसिला यहीं से शुरू हुआ था, जब उन्होंने 2018 में तीसरा टेस्ट 63 रनों से जीता था।  

दूसरे टेस्ट में ये हो सकती है प्लेयिंग इलेवन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में बदलाव की संभावना ना के बराबर है। टीम मैनेजमेंट दूसरे टेस्ट में भी पहले मैच की टीम को ही दोहरा सकता है। 

भारत: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज। 

यह भी पढ़ें: 

Happy Birthday Raman Lamba: समय से पहले ही अस्त हो गया भारतीय क्रिकेट का ये चमकता हुआ सितारा

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री संग थिरकते नजर आए अभिनेता रणवीर सिंह

IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा का बड़ा बयान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios