Asianet News HindiAsianet News Hindi

कप पर श्रीलंकाई कब्जा: अचानक क्यों ट्रेंड करने लगे लंकापति रावण, कैसे दिल्ली पुलिस के निशाने पर आया पाकिस्तान

एशिया कप 2022 का खिताब (Asia Cup Titel) श्रीलंका ने अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका के लिए एशिया कप हीरो भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। श्रीलंका के टाइटल जीतने के बाद सोशल मीडिया पर लंकापति रावण भी ट्रेंड करने लगे। 

sri lanka wins over pakistan in asia cup final why ravana trolled on social media mda
Author
First Published Sep 12, 2022, 2:42 PM IST

Sri Lanka wins Asia Cup. एशिया कप में श्रीलंका की पाकिस्तान पर विजय को लेकर सोशल मीडिया पर बज बना हुआ है। एक तरफ जहां पाकिस्तान की टीम ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई, वहीं लंकापति रावण लंकेश भी अचानक ट्रेंड करने लगे। लगे हाथ दिल्ली पुलिस ने भी पाकिस्तानी टीम की कैट ड्रॉपिंग फोटो को आधार बनाकर ज्ञान भी बांटना शुरू कर दिया। श्रीलंका की जीत के बाद सोशल मीडिया पर क्या कुछ हुआ, यह भी दिलचस्प है। आइए एक नजर में देखते हैं कि आखिर सोशल मीडिया पर एशिया कप की खिताबी भिड़ंत कैसी है। 

राम-रावण की तस्वीरें शेयर 
पाकिस्तान पर श्रीलंका की जीत को भारतीय फैंस ने कई तरह से सेलिब्रेट किया। जैसे ही श्रीलंकाई टीम ने खिताब जीता, भारतीय फैंस रावण की तस्वीरें शेयर करने लगे। किसी तस्वीर पर लिखा था वाह श्रीलंका वाह कमाल कर दिया। किसी पर लिखा था कि हसरंगा तुमने पाकिस्तान को दिन में तारे दिखा दिए। एक यूजर ने तो भगवान राम और रावण को हाथ मिलाने वाली तस्वीर शेयर की और कहा कि पाकिस्तान को हराने के लिए यह दोस्ती जरूरी थी। वहीं इंटरनेट यूजर्स ने कई तरह के मीम बनाए और सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया।

 

दिल्ली पुलिस के निशाने पर कौन
एशिया कप फाइनल मुकाबले ने जहां श्रीलंका के फील्डर्स ने एक भी कैच मिस नहीं किया वहीं पाकिस्तान की टीम ने दो कैच टपकाए। एक कैच तो ऐसा था कि दो-दो खिलाड़ी दौड़े लेकिन किसी के हाथ गेंद नहीं आई। सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की इस गलती को लेकर खूब मजाक बनाया जा रहा है। कैच छोड़ने वाले राशिद खान भी माफी मांग चुके हैं। लेकिन सबसे मजेदार जोक दिल्ली पुलिस ने बनाया है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने कैच छोड़ने वाली तस्वीर शेयर की और लिखा कि ऐ भाई जरा देख के चलो। दिल्ली पुलिस ट्रैफिक नियमों का पालने करने के लिए इसका इस्तेमाल कर रही है। 

रिजवान को खूब खरी खोटी
पाकिस्तान बनाम श्रीलंका के फाइनल मुकाबले में मोहम्मद रिजवान 15 ओवर से ज्यादा समय तक क्रीज पर रहे लेकिन उनकी बैटिंग की गति टी20 के लिहाज से बेहद धीमी रही। यही कारण था कि अंत में श्रीलंका को जीतने के लिए 25 से ज्यादा का औसत बनाने की जरूरत आन पड़ी। पाकिस्तान की हार के बाद रिजवान भी ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। एक यूजर ने लिखा कि टेस्ट पारी खेलने के लिए बहुत बधाई। वहीं दूसरे यूजर ने कहा कि हारने की जिम्मेदारी रिजवाने ने अच्छे से निभाई। रिजवान रन गति बढ़ाने के चक्कर में ही आउट हुए। 

यह भी पढ़ें

मुसीबत झेल रही श्रीलंकाई जनता के नाम एशिया कप ट्रॉफी, कैप्टन बोले- '5-6 साल तक फैंस को देंगे खुशियों का मौका'
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios