Asianet News HindiAsianet News Hindi

पहले T-20 मैच के लिये गुवाहाटी पहुंची श्रीलंकाई टीम, विरोध प्रदर्शन के चलते रद्द हो सकता है मैच

अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की अगुवाई में श्रीलंका की क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलने के लिये कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को यहां पहुंची। श्रीलंकाई टीम को नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों को देखते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच होटल ले जाया गया। 

Sri Lankan team reached Guwahati for first T-20 match, match can be canceled due to protests KPB
Author
Guwahati, First Published Jan 2, 2020, 10:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुवाहाटी. अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की अगुवाई में श्रीलंका की क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलने के लिये कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को यहां पहुंची। श्रीलंकाई टीम को नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों को देखते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच होटल ले जाया गया। भारतीय टीम के रविवार को होने वाले मैच के लिये शुक्रवार को अलग अलग उड़ान से यहां पहुंचने की संभावना है। 5 जनवरी को हालात बिगड़ने पर यह मैच रद्द भी किया जा सकता है। 

असम क्रिकेट संघ (एसीए) के एक अधिकारी ने कहा, "दोनों टीमों के लिये वैकल्पिक अभ्यास सत्र हैं। पहले श्रीलंका की टीम अभ्यास करेगी और शाम को भारतीय टीम।" असम में सीएए के खिलाफ दिसंबर में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुए थे जिससे रणजी और अंडर-19 मैच प्रभावित हुए थे।

एसीए के सचिव देवजीत सैकिया ने कहा, "लेकिन अब स्थिति पूरी तरह से सामान्य है और राज्य में पर्यटन पूर्व की तरह चलने लग गया है। हम दस जनवरी से खेलो इंडिया खेलों की मेजबानी कर रहे हैं जिसमें लगभग सात हजार खिलाड़ी भाग लेंगे। यह देश के किसी भी अन्य क्षेत्र की तरह सुरक्षित है। राज्य सरकार सुरक्षा व्यवस्था को देख रही है और यह कोई मसला नहीं है।"

बारासपारा स्टेडियम की क्षमता 39,500 दर्शकों की है जिसमें से 27,000 टिकट पहले ही बिक चुके हैं। सैकिया ने कहा, "लोग क्रिसमस और नये साल के जश्न में डूबे थे। हमें अंतिम क्षणों में टिकटों की बिक्री की उम्मीद है।" दूसरा टी20 सात जनवरी को इंदौर में जबकि तीसरा और अंतिम मैच दस जनवरी को पुणे में खेला जाएगा।

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है : लसिथ मलिंगा (कप्तान), दानुष्का गुणतिलका, अविष्का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, कुसाल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डिसिल्वा, इसुरु उडाना, भानुका राजपक्षे, ओशदा फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, कुसाल मेंडिस, लक्षण संदाकन और कासुन राजिता।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios