Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुसीबत झेल रही श्रीलंकाई जनता के नाम एशिया कप ट्रॉफी, कैप्टन बोले- '5-6 साल तक फैंस को देंगे खुशियों का मौका'

एशिया कप 2022 का खिताब (Asia Cup Titel) श्रीलंका ने अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका के लिए एशिया कप हीरो राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने टीम की सनसनीखेज एशिया कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। भानुका ने संकट से जूझ रहे देशवासियों को खिताब समर्पित किया।

Sri Lankas Asia Cup hero Rajapaksa dedicates Asia Cup title to crisis-hit countrymen
Author
First Published Sep 12, 2022, 11:30 AM IST

Bhanuka Rajapaksa Asia Cup Title. एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर 2014 के बाद एशिया कप का ताज हासिल किया है। कुल मिलाकर श्रीलंका का यह 6ठां एशिया कप खिताब है। श्रीलंकाई टीम की जीत के हीरो रहे बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने यह जीत देशवासियों के नाम किया है। एशिया कप की जीत लाखों श्रीलंकाई लोगों के लिए खुशियों का पैगाम लेकर आया है, जो पिछले 1 सास से ज्यादा वक्त बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। श्रीलंका के राजनैतिक-आर्थिक संकट के बीच यह जीत सूकून देने वाली है। यही कारण है कि श्रीलंकाई टीम ने लड़ाकों की तरह मैदान जीता है। यह श्रीलंका के लिए भी अच्छा संकेत है। 

Sri Lankas Asia Cup hero Rajapaksa dedicates Asia Cup title to crisis-hit countrymen

भानुका राजपक्षे ने क्या कहा
एशिया कप टाइटल जीतने के बाद राजपक्षे ने कहा कि हम हमेशा दुनिया को दिखाना चाहते थे। कुछ दशक पहले, हमारे पक्ष में आक्रामकता थी, और हम उन पलों फिर से को एक टीम के रूप में बनाना चाहते थे। भानुका ने यह भी कहा कि हम आगे देख रहे हैं। हम विश्व कप से पहले इस गति को बनाए रखना चाहते हैं। घर वापस आने के संकट के साथ यह सभी श्रीलंकाई लोगों के लिए एक कठिन समय था। लेकिन आशा है कि हम अपने लोगों के चेहरे पर कुछ मुस्कान लाएंगे। मुस्कुराते हुए राजपक्षे ने कहा कि यह पूरे देश के लिए है, वे इतने लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे। 

Sri Lankas Asia Cup hero Rajapaksa dedicates Asia Cup title to crisis-hit countrymen

कप्तान ने भी की तारीफ 
श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका राजपक्षे के साथ बैठे थे और उन्होंने कहा कि पहला मैच अफगानिस्तान से हारने के बाद टीम ने शानदार प्रतिक्रिया दी है। कैप्टन ने टीम के सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। शानुका ने कहा कि उस पहली हार के बाद हमने सीरियस चर्चा की। हम जानते थे कि हमारे पास प्रतिभा है, काबिलियत है और सभी खिलाड़ी इसके लिए तैयार भी हो गए। सभी ने टीम की तरह से प्रदर्शन किया और उसी का परिणाम है कि हम जीत पाए हैं। हमारे कोचिंग स्टाफ ने बेहतर काम किया और हमने हम प्लानिंग को एग्जीक्यूट किया। श्रीलंकाई कप्तान के पास खिताब जीतने के बाद प्रशंसकों के लिए घर वापसी का संदेश भी था।

Sri Lankas Asia Cup hero Rajapaksa dedicates Asia Cup title to crisis-hit countrymen

शनाका ने क्या दिया संदेश
एशिया कप की खिताबी जीत के बाद शनाका ने कहा कि हमारे क्रिकेटरों पर विश्वास करें। बहुत सारी बुरी चीजें हो रही हैं। क्रिकेटर के तौर पर हमें भी अपने जीवन का आनंद लेना चाहिए, न कि बुरी चीजें फैलानी चाहिए। हमारा निजी जीवन भी है। विश्वास रखें यही कुंजी है। एक कप्तान के रूप में मैं खिलाड़ियों को विश्वास दिलाता हूं, कि जो भी मैं कर सकता हूं, करूंगा। शनाका ने आगे कहा कि एशिया कप की जीत श्रीलंका क्रिकेट के लिए अगला कदम है। हमारा देश लंबे समय से संकटों से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि दो-तीन साल पहले भी टीम अच्छी क्रिकेट खेलती थी लेकिन जीत की बात नहीं थी। यही हमारा बदलाव है और अगले 5-6 साल ऐसा ही रहेगा। यह अच्छा संकेत है। 

यह भी पढ़ें

एशिया कप के 5 टॉकिंग प्वाइंट्स: श्रीलंका ने चौंकाया, ओवर काफिंडेंस में रही टीम इंडिया, अफगानिस्तान सुपर फाइटर
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios