Asianet News Hindi

WTC Final ड्रॉ होने पर हो सकता है या ये बड़ा फैसला, दिग्गज खिलाड़ी ने दिया दोबारा मैच करवाने के सुझाव

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने ICC को सुझाव दिया है, कि भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 3-4 दिनों के गैप के बाद WTC फाइनल के रूप में एक और टेस्ट खेल सकती हैं क्योंकि दोनों टीमें इंग्लैंड में होंगी। 

Sunil Gavaskar wants a 'formula' to determine WTC winners in case of a draw dva
Author
Southampton, First Published Jun 22, 2021, 8:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का फाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ता जा रहा है। टेस्ट के चौथे दिन भी झमाझम बारिश के चलते एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। इससे पहले दिन का भी खेल बारिश की वजह से नहीं हो सका। दूसरे दिन टेस्ट मैच शुरू हुआ लेकिन खराब रोशनी की वजह से रोक दिया गया। ऐसे में खिलाड़ियों की लय टूटने के साथ ही मैच का मजा भी किरकिरा हो रहा है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaska) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) को एक आइडिया दिया है। 

क्या दोबारा होगा टेस्ट मैच
सुनील गावस्कर ने ICC को सुझाव दिया है, कि भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 3-4 दिनों के अंतराल के बाद WTC फाइनल के रूप में एक और टेस्ट खेल सकती हैं क्योंकि दोनों टीमें इंग्लैंड में होंगी। एक टीवी इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि, 'ऐसा लगता है कि WTC का फाइनल ड्रॉ होगा और ट्रॉफी दोनों टीमों के बीच शेयर की जाएगी। यह पहली बार होगा जब किसी फाइनल में ट्रॉफी शेयर की जाएगी। जैसे- फुटबॉल में विनिर तय करने के लिए पेनल्टी शूट आउट होता है या कोई और तरीका होता है।टेनिस में, पांच सेट होते हैं और एक टाई-ब्रेकर होता है। ऐसे में WTC फाइनल के ड्रॉ होने की स्थिति में भी विजेता चुनने का एक फॉर्मूला होना चाहिए।ICC की क्रिकेट कमेटी को सोचना चाहिए और फिर फैसला लेना चाहिए।'

क्या कहते हैं नियम
आईसीसी ने पहले ही साफ कर दिया था कि अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला बारिश के कारण ड्रॉ होता है तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को ही विजेता घोषित किया जाएगा और दोनों टीमों को ट्रॉफी शेयर करनी होगी। बता दें कि, मैच का चौथा दिन भी बारिश के नाम रहा। लगातार हो रही बारिश के बंद होने का अंपायर इंतजार करते रहे लेकिन बारिश बंद नहीं होने से साढ़े तीन घंटे बाद रद्द करना पड़ा। पांचवें दिन भी बारिश की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में फाइनल के लिए रखे गए एक रिजर्व डे से ही कुछ फैसला की उम्मीद की जा सकती है। ये रिजर्व डे 23 जून को होगा। बता दें कि अभी तक के टेस्ट में मैच में सिर्फ भारत की 1 पारी पूरी हो पाई है। वहीं, न्यूजीलैंड ने 49 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए है। चार दिन के खेल में अब तक सिर्फ 141.1 ओवर फेंके गए हैं।

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand, day 4: चौथा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ा, रिजर्व डे होगा निर्णायक

महीनों बाद सामने आया माही का नया Look, मूछों का तांव देख बोले लोग- कमांडर की तरह शानदार लग रहे हैं धोनी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios