Asianet News HindiAsianet News Hindi

किंग कोहली को पीछे छोड़ आगे निकले सूर्यकुमार यादव, एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा बार जीता यह खिताब

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 गेंद पर 111 रनों की पारी खेलकर अपने टी20 करियर का दूसरा शतक जड़ दिया है। उनकी इस पारी की बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच (Player Of The Match) का पुरस्कार दिया गया है। 
 

suryakumar yadav breaks virat kohli record most time player of the match mda
Author
First Published Nov 21, 2022, 9:52 AM IST

Suryakumar Yadav Break Virat Record. सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 111 रन बनाने के साथ ही 7वीं बार प्लेयर ऑफ द मैच बनने का रिकॉर्ड भी बना दिया है। इससे पहले यह करिश्मा विराट कोहली ने किया था, जो एक कैलेंडर ईयर में 6 बार प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 51 गेंद पर 111 रनों की बड़ी पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव 2022 में 7वीं बार प्लेयर ऑफ द मैच बने हैं। सूर्या की इस पारी की खुद विराट कोहली ने भी तारीफ की है। 

कैसी रही सूर्या की पारी
भारतीय टीम टॉस हार गई और न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय ओपनर रिषभ पंत और ईशान किशन ने अच्छी शुरूआत की। रिषभ पंत ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और ऑउट हो गए। इसके बाद क्रीज पर सूर्यकुमार यादव का आगमन हुआ। कवर ड्राइव चौके के साथ सूर्या ने पारी का आगाज किया। पहले 50 रन बनाने में सूर्या ने 32 गेंदे खेली। लेकिन इसके बाद अगले 50 रन सिर्फ 18 गेंद पर ही बटोर लिए। बाउंड्री छोटी थी और सूर्यकुमार यादव वहीं गेंद मार रहे थे, जहां फील्डर नहीं होता था। सूर्या ने सिर्फ 51 गेंद पर 7 छक्के और 11 चौकों की मदद से 111 रनों की पारी खेली। इसके दम पर भारत ने 20 ओवर में 191 रन बना दिए। वहीं न्यूजीलैंड की पूरी टीम 126 रनों पर ही सिमट गई और भारत ने 65 रनों से यह मुकाबला जीत लिया।

टी20 के एक कैलेंडर ईयर में प्लेयर ऑफ द मैच

  • सूर्यकुमार यादव 30 पारी में 7 बार 
  • विराट कोहली 13 पारी में 6 बार
  • सिकंदर रजा 23 पारी में 7 बार

कैसे तोड़ा विराट का रिकॉर्ड 
दुनिया भर के खिलाड़ियों की बात करें तो जिम्बाबवे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो 2022 में अब तक 7 बार प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए हैं। सूर्यकुमार यादव ने उनकी बराबरी कर ली है। इसके साथ ही 1 टी20 मैच खेलना अभी बाकी है तो उम्मीद की जा सकती है कि सूर्या यह रिकॉर्ड भी ब्रेक कर देंगे। जहां तक भारतीय खिलाड़ियों की बात है तो भारतीय सुपर स्टार विराट कोहली 13 टी20 पारियों में 6 बार प्लेयर ऑफ द मैच रह चुके हैं। हालांकि सूर्यकुमार यादव अब किंग कोहली से भी आगे निकल चुके हैं।

यह भी पढ़ें

Surya T20 Century: सूर्या की पारी पर फिदा क्रिकेटर्स, इरफान बोले- 'ये बंदा किसी भी ग्रह पर बैटिंग कर सकता है'
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios