क्या रणजी सीजन में गरजेगा सूर्यकुमार यादव का बल्ला? इन खिलाड़ियों पर भी रहेगी सेलेक्टर्स की नजर

| Dec 06 2022, 10:27 AM IST

क्या रणजी सीजन में गरजेगा सूर्यकुमार यादव का बल्ला? इन खिलाड़ियों पर भी रहेगी सेलेक्टर्स की नजर

सार

टी20 क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आने वाले सीजन में रणजी ट्रॉफी (Upcoming Ranji Trophy) खेलते नजर आएंगे। इनके साथ ही टीम इंडिया के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी रणजी ट्रॉफी खेलेंगे। 
 

Suryakumar Yadav Ranji Trophy. टी20 के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 20 दिसंबर से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी के लिए उपलब्ध रहेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ चल रही सीरीज में उन्हें रेस्ट दिया गया है लेकिन वे मुंबई की तरफ से रणजी टीम में शामिल रहेंगे। टीम इंडिया के टेस्ट टीम के प्लेयर अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे। 2022-23 का रणजी सत्र 20 दिसंबर से शुरू होने वाला है। हैदराबाद के खिलाफ मुबई के दूसरे राउंड के मैच में सूर्या का जलवा देखने को मिलेगा।

टी20 में सूर्या का प्रदर्शन
2022 का साल सूर्यकुमार यादव के टी20 करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ है। इस साल उन्होंने 31 टी20 मैच खेले हैं और सबसे ज्यादा 1164 रन बनाए हैं। इस दौरान सूर्या का औसत 46.56 का रहा है। टी20 में उनके नाम दो सेंचुरी और 9 हाफ सेंचुरी हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 117 रनों का रहा है। टी20 क्रिकेट में वे दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन हैं। लेकिन जब बात वनडे क्रिकेट की आती है तो सूर्यकुमार यादव के नाम यहां ज्यादा बेहतर परफार्मेंस नहीं है। उन्होंने कुल 13 वनडे मैचों में 260 रन बनाए हैं और उनका औसत केवल 26.00 का रहा है। वनडे में उनके नाम केवल 1 हाफ सेंचुरी ही है।

Subscribe to get breaking news alerts

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सूर्या
सूर्यकुमार यादव के नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बढ़िया रिकॉर्ड है। उन्होंने 77 मैचों की 129 इनिंग्स में कुल 5326 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 44.01 का रहा। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 14 सेंचुरी और 26 हाफ सेंचुरी उनके नाम है। उनका हाइएस्ट स्कोर 200 रनों का रहा है। रणजी ट्रॉफी में सूर्यकुमार यादव के अलावा पृथ्वी शॉ, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल और तुषार देशपांडे जैसे खिलाड़ी भी नजर आएंगे। गेंदबाजी में धवल कुलकर्णी और ऑलराउंडर शिवम दूबे अभी तक चोटों से नहीं उबर पाए हैं। 

यह है मुंबई की टीम- अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सुवेद पार्कर, हार्दिक तमोरे, प्रसाद पवार, शैम्स मुलानी, तनुष कोटियान, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, सिद्धार्थ राउत, रॉयस्टन डियास, सूर्यांश शेडगे, शशांक अटार्डे, मुशीर खान।

यह भी पढ़ें

HBD Ravindra Jadeja: बेस्ट फील्डर-ऑलराउंडर ही नहीं मैदान में इस खास कला के लिए भी जाने जाते हैं रविंद्र जडेजा