Asianet News Hindi

इन फोटोज की वजह से कोहली-हार्दिक पर लगा प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप, अब स्टोर मालिक ने बताया- उस दिन का सच

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पंड्या पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप लगा था। हालांकि कोहली और पंड्या जिस स्टोर में गए थे, अब उस स्टोर मालिक ने खुद इसपर सफाई दी और कहा कि दोनों ही खिलाड़ियों ने सभी नियमों का पालन किया है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट शर्मनाक है।

Sydney store owner said Virat Kohli and Hardik Pandya did not break covid rule, they maintained distance dva
Author
Sydney NSW, First Published Jan 6, 2021, 11:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम को सख्त हिदायत दी गई है कि कोई भी कोरोना की गाइडलाइंस को नहीं तोड़ेगा। इस बीच टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी के साथ-साथ कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) पर भी कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप लगे हैं। दरअसल, कुछ समय पहले कोहली और पंड्या एक स्टोर में गए थे, जिसके बाद से कहा जा रहा है कि उन्होंने बायो बबल के नियमों को दरकिनार किया है। हालांकि अब स्टोर मालिक ने खुद इसपर सफाई दी और कहा कि दोनों ही खिलाड़ियों ने सभी नियमों का पालन किया है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट शर्मनाक है।

फैन के साथ फोटो खिंचावने पर हुआ बवाल
हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के ब्रॉडकास्टर्स फॉक्स क्रिकेट की ओर से एक तस्वीर शेयर की गई थी, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पंड्या एक फैन के साथ तस्वीर क्लिक करवा रहे हैं। दरअसल, 7 दिंसबर को कोहली और पंड्या अपने-अपने बच्चों के लिए कुछ सामन लेने बेबी विलेज (babyvillage) पहुंचे थे। इस फोटो को देख ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने दावा किया कि दोनों ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया, दोनों क्रिकेटर्स को मास्क लगाना चाहिए था। 

स्टोर मालिक ने दी सफाई
जिस स्टोर में टीम इंडिया के खिलाड़ी गए थे, अब उसकी मालकिन नाथन पोंग्रास (Nathan Pongrass)ने ऑस्ट्रेलिया मीडिया पर झूठी अफवाह फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कोहली और पंड्या ने किसी प्रोटोकॉल को नहीं तोड़ा है। जिस समय वो यहां आए थे और फोटो क्लिक करवाई  थी, उस वक्त न्यू साउथ वेल्स में किसी तरह का प्रतिबंध नहीं था। बता दें कि न्यू साउथ वेल्स में गेमिंग रूम, हेयर सैलून और दुकान जैसे इंडोर वेन्यू में 3 जनवरी के बाद से मास्क जरूरी किया गया। जबकि वहां कोरोना के मामले मिड दिसंबर से बढ़ रहे थे और दोनों खिलाड़ी दिसंबर की शुरुआत में वहां गए थे।

5 और खिलाड़ियों पर लगा है नियम तोड़ने का आरोप
कोविड-19 प्रोटोकॉल को तोड़ने को लेकर टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी पर भी जांच चल रही है। दरअसल, एक फैन ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया था, जिसमें ये पांचों प्लेयर एक इनडोर रेस्त्रां में खाना खा रहे थे। उस व्यक्ति ने दावा कि पंत ने उसको गले लगाया था। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच पूरी होने तक इन पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रहने को कहा था। हालांकि 7 जनवरी को सिडनी में खेले जाने वाले मैच में पांचों खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति दे दी गई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios