Asianet News Hindi

दूसरी बार Syed Mushtaq Ali Trophy की चैंपियन बनी तमिलनाडु की टीम, 7 विकेट से बड़ौदा की टीम को हराया

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल मैच में दिनेश कार्तिक की टीम ने शानदार जीत हासिल करते हुए ट्रॉफी अपने नाम की। फाइनल मैच में बड़ौदा से मिले 121 रन के लक्ष्य को तमिलनाडु ने तीन विकेट खोकर 18वें ओवर में हासिल कर लिया। इससे पहले 2007 में तमिलनाडु की टीम फाइनल्स जीती थी। 

Syed Mushtaq Ali Trophy : Tamil Nadu Beat Baroda By 7 Wickets In Final Match dva
Author
Mumbai, First Published Feb 1, 2021, 9:03 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के फाइनल मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) की टीम ने शानदार जीत हासिल करते हुए ट्रॉफी अपने नाम की। ये दूसरी बार है जब कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम को ये जीत दिलवाई हो, इससे पहले 2007 में तमिलनाडु की टीम फाइनल्स जीती थी। 2021 में हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल मैच में बड़ौदा से मिले 121 रन के लक्ष्य को तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने तीन विकेट खोकर 18वें ओवर में हासिल कर लिया। पहली पारी में बाएं हाथ के स्पिनर मणिमारन सिद्धार्थ की फिरकी के जादू की बदौलत तमिलनाडु ने बड़ौदा को मात्र 120 रन बनाने पर मजबूर कर दिया। इस छोटे टारगेट को कार्तिक की टीम ने आसानी से चेज कर लिया।

ऐसा रहा मैच का हाल
बड़ौदा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 120 रन बनाए। इस पारी में विष्णु सोलंकी 49 और अतित सेठ 29 ने सातवें विकेट के लिए 58 रनों की पारी खेली। तमिलनाडु के आर साई किशोर ने 4 ओवर में सिर्फ 11 रन दिए। हालांकि, वह कोई विकेट नहीं ले पाए। लेकिन मणिमारन सिद्धार्थ ने 4 ओवर में 20 रन पर 4 विकेट लिए, इसके चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

121 रनों के छोटो स्कोर का पीछा करते हुए तमिलनाडु की टीम के सलामी बल्लेबाज सी हरि निशांत 35 रन, बाबा अपराजित ने नाबाद 29 रन, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 22 और शाहरुख खान ने नाबाद 18 रन बनाए और 18वें ओवर में ही 123 रन बनाकर आसान जीत हासिल की।

सीजन में एक भी मैच नहीं हारी तमिलनाडु की टीम
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली तमिलनाडु की टीम एकलौती ऐसी टीम है, जो पूरे सीजन में एक भी मैच नहीं हारी। उसने सभी 8 मुकाबले जीते हैं, इनमें से सात मैच तो उसने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते हैं। इसके साथ ही दिनेश कार्तिक इकलौते कप्तान बन गए हैं जिन्होंने तीन अलग-अलग दशक में टीम को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल तक पहुंचाया। उनकी टीम 2007, 2019 और 2021 में फाइनल खेली है, जिसमें से वह 2019 में वह हार गई थी बाकी दोनों मैच (2007, 2019) जीते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios