Asianet News Hindi

T-10 League: गेल ने बिगाड़ा मराठा अरेबियंस का खेल, मात्र 2 ओवर में ठोक डाली फिफ्टी

T-10 League में बुधवार को मराठा अरेबियंस के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए टीम आबूधाबी के खिलाड़ी क्रिस गेल में महज 2 ओवरों में ही 50 रन बना लिए। इस पारी में क्रिस गेल कुल 22 गेंद पर 84 रन बनाकर नॉटआउट रहें। इस दौरान उन्होंने 6 चौंके और 9 छक्के लगाए। इसके साथ ही वह 12 गेंद पर दो बार पचासा जड़ने वाले गेल दुनिया के पहले क्रिकेटर भी बन गए हैं। 

T10 League : Chris Gayle fastest 50 in 12 balls against maratha arabians dva
Author
Abu Dhabi - United Arab Emirates, First Published Feb 4, 2021, 9:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : कहते है ना कि जब क्रिस गेल (Chris Gayle) का बल्ला चलता है, तो बड़े से बड़ा बॉलर भी शांत हो जाता है। गेल नाम के तूफान ने एक बार फिर ऐसा कमाल कर दिखाया। अबूधाबी में चल रहे क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट T-10 League में बुधवार को मराठा अरेबियंस के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए टीम आबूधाबी के खिलाड़ी क्रिस गेल में महज 2 ओवरों में ही 50 रन बना लिए। बता दें कि इस पारी में क्रिस गेल कुल 22 गेंद पर 84 रन बनाकर नॉटआउट रहें। इस दौरान उन्होंने 6 चौंके और 9 छक्के लगाए। इसके साथ ही वह 12 गेंद पर दो बार पचासा जड़ने वाले गेल दुनिया के पहले क्रिकेटर भी बन गए हैं।

ऐसा था मैच का हाल
टी10 लीग 2021 का 20वां मैच मराठा अरेबियन्स और टीम अबू धाबी के बीच खेला गया। मराठा अरेबियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में चार विकेट पर 97 रन बनाए। जवाब में टीम अबू धाबी ने 5.3 ओवर में ही एक विकेट गंवाकर 100 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। गेल ने अकेले ही मराठा अरेबिंयस का पूरा खेल बिगाड़ दिया। उन्होंने मराठा टीम के बॉलर सोमपाल कामी और मोसादेक हुसैन की गेंदों की सबसे ज्यादा धुनाई की। मोसादेक के 1 ओवर में गेल ने 22 रन बनाएं, वहीं सोनपाल के 1 ओवर में 27 रन उनके बल्ले से निकले।

ये खिलाड़ी भी जड़ चुके हैं फास्टेस्ट 50
क्रिस गेल के अलावा युवराज सिंहऔर हजरतुल्लाह जजई ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने 12 गेंद पर पचासा जड़ा है। इससे पहले गेल ने बीबीएल मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलते हुए 12 गेंद पर फिफ्टी ठोकी थी। वह ये कारनामा 2 बार कर चुके हैं। वहीं, 2007 में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के दौरान 12 बॉल में 50 रन बनाएं थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios