Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 Cricket World Cup 2021: भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला: कोहली के लड़ाकों से भिड़ेंगी बाबर की टीम

T20 क्रिकेट विश्व कप 2021 (T20 Cricket World Cup 2021) में रविवार को दुबई (Dubai International Stadium) में दोनों कट्टर प्रतिद्वंद्वी एक  दूसरे को हराने के लिए मैदान में होंगे। 

T20 Cricket World Cup 2021: India Vs Pakistan Match news and Scores updates
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 24, 2021, 2:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. T20 क्रिकेट विश्व कप 2021 (T20 Cricket World Cup 2021) में भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) का रविवार को दुबई (Dubai International Stadium)में भिड़त होगा। सुपर 12 के इस मुकाबले में दोनों कट्टर प्रतिद्वंद्वी एक  दूसरे को हराने के लिए मैदान में होंगे। आंकड़ों की बात करें तो टी-20 विश्व कप में दोनों टीम्स का छठवां मैच है। टीम इंडिया सभी पांचों मैच में पाकिस्तान को शिकस्त दे चुकी है। 

पाकिस्तान के खिलाफ अजेय है भारत

भारत-पाकिस्तान टी-20 विश्व कप में छठवीं बार आमने-सामने होने जा रहे हैं। मजे कि बात है कि अभी तक के पांचों मुकाबले में भारत ने जीत हासिल की है। जबकि अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय में पिछले सात बार से भारत जीत रहा है। टी20 मैचों में पांच जीत में भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप 2007 का फाइनल मैच भी था जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी। 
टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला 14 सितंबर 2007 को डरबन में खेला गया था। ये मुकाबला टाई था फिर भारत ने बॉल आउट में जीतकर कर मैच जीता था। दूसरा मुकाबला 24, सितंबर 2007 को खेला गया था। भारत ने 5 रनों से ये मुकाबला जीता और पहली बार टी20 विश्वकप जीता।

टी-20 में भारत और पाकिस्तान के बीच तीसरा मुकाबला 30, सिंतबर 2012 को कोलंबो में खेला गया। इस मैच को भारत ने 8 विकेट से जीता। भारत और पाकिस्तान के बीच चौथा मुकाबला  21 मार्च 2014 को ढाका में खेला गया। इस मैच को भारत ने 7 विकेट से जीता। दोनों टीमें के बीच  पांचवां मैच 19 मार्च 2016 को कोलकता में खेला गया था। इस मैच को भारत ने  6 विकेट से जीता था।

रविवार को दोनों टीमों पर भारी दबाव

रविवार को दोनों देशों में हो रहे मुकाबले में दोनों टीमों पर भारी दबाव होगा। भारतीय टीम पर छठवीं बार जीत दर्ज करने का दबाव होगा। जबकि लगातार पांच मुकाबले में हार रही पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर यह दबाव होगा कि वह हर हाल में भारत के खिलाफ जीत हासिल करें। 

टीम इंडिया का संभावित XI: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (सी), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार/शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान का संभावित XI: बाबर आजम (c), मोहम्मद रिजवान (wk), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक/हैदर अली, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हारिस रउफ, शाहीन अफरीदी।

इसे भी पढ़ें- 

T20 WC में अपने मिशन से पहले इस खिलाड़ी ने लॉन्च किया 'World Champions' गाना, गेल-पोलार्ड संग नजर आए ब्रावो

जब स्डेटियम में खिलाड़ी को प्रपोज करने पहुंच गई थी महिला, इस तरह पाक हसीनाओं ने मैदान पर बिखेरा ग्लैमर

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios